अमिताभ का ये रूप देख भड़की जया बच्चन ने उठाया था ये कदम हुई थी बहुत बेजती

अमिताभ का ये रूप देख भड़की जया बच्चन ने उठाया था ये कदम हुई थी बहुत बेजती

वैसे देखा जाए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने शानदार 50 साल से ज्यादा फिल्मी सफर के दौरान एक से बड़कर एक किरदार बड़े परदे पर पेश किए है । लगभग हर एक किरदार में वो पानी की तरह ढल गए और सभी किरदारों को अमल करके रख दिया । अमिताभ बच्चन वो शक्षियत है जिन्होंने अपने किरदार में जान फूकने के लिए कोई भी कसर नही छोड़ी चाहे एक्शन हो फिर या कॉमेडी हर एक किरदार को उन्होंने बखूबी तरीके से बड़े पर्दे पर पेश करने की कोशिश की है लेकिन एक ऐसा भी समय आया जब अमिताभ बच्चन ने एक अलग तरीके का किरदार निभाने का सोचा । हालांकि उनका ये किरदार बड़े परदे पर हिट भी साबित हुआ लेकिन उनका किरदार बीवी जया बच्चन को पसंद नही आया ।

हम बात कर रहे हैं 22 मई 1981 को रिलीज हुई फिल्म लावारिस की । इस फिल्म को रिलीज हुए कई साल हो गए है और ये उस दौर की ब्लॉकबस्टर फिल्म रहीं। फिल्म के अगर कलाकारों की और नजर डालेंगे तो फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ जीनत मान, अमृत खान और रंजित लीड स्टार्स थे । फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म के गाने लोगो के जहन में बैठ गए थे । और ये फिल्म उस दौर की ब्लॉकबस्टर साबित हुई । हालांकि फिल्म का एक गाना भी था जो की काफी ज्यादा लाइम लाइट में भी बना कहा तो यूं भी गया इस गाने की वजह से इस फिल्म को काफी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली । इस गाने का नाम था मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है और इस गाने में अमिताभ बच्चन का ये हुलिया उनकी पत्नी जया बच्चन आग बबूला हो गई थी और थिएटर छोड़ कर बाहर निकल गई थी ।

यहाँ भी पढ़िए  राज कुंद्रा ने अपना जुहू का सी-फेसिंग वाला “करोड़ों का बंगला” किया अपनी धर्म पत्नी शिल्पा शेट्टी के नाम देखें खूबसूरत तस्वीरें

दरासल जब लावारिस फिल्म रिलीज हुई थी तो उस वक्त अमिताभ बच्चन का कैरियर अपने चरम सीमा पर था उस वक्त अमिताभ बच्चन की चारो तरफ चर्चाएं हो रही थी । इसलिए तमाम निर्माता निर्देशक अमिताभ बच्चन की पहली पसंद बन गए थे और अमिताभ बच्चन पर वो आंख मोंदकर पैसा लगा रहे थे । ल्वारिस फिल्म की बात करे तो इस फिल्म ने उस दौरान 9 करोड़ रुपए की कमाई की थी । हालांकि फिल्म का गाना मेरे अंगने में न फिल्म में जान डाल दी थी और यह गाना काफी हिट भी हुआ था । इस गाने में अमिताभ मांग में टीका , कान में बड़े बड़े झुमके और साड़ी पहने नजर आए थे । गाने में अलग अलग गेटअप में नजर आए थे । गाने को लोगो ने बहुत ज्यादा पसंद किया था । लेकिन अमिताभ बच्चन के इस गाने का एक दिलचस्प किस्सा भी है जी उनकी पत्नी जया बच्चन से जुड़ा हुआ है । दरासल सौम्या ने अपनी किताब अमिताभ बच्चन में बताया की थिएटर में इस फिल्म का प्रिव्यू देखते हुए जया बच्चन गुस्से में बहार निकल गई थी । उन्हे यह सीन बहुत अ’श्ली’ल लगे थे ।

यहाँ भी पढ़िए  हाथ में गीता पकड़े एयरपोर्ट के बाहर दिखीं उर्फी, बताया जावेद अख्तर से अपना रिश्ता!


इसी अ’श्ली’ल’ता और गीत के बोल बाद में इतने ज्यादा फेमस हुए की अमिताभ के स्टेज शो में ये गाना आकर्षण का केंद्र बन गया था । सिर्फ देश में ही नही बल्की विदेशों में भी यह गाना खूब छाया । अमिताभ बच्चन को इस गाने से काफी ज्यादा लाइमलाइट तो मिला लेकिन इस गाने की वजह से बिग बी को खूब आलोचनाएं भी झेलनी पड़ी थी ।लोगो ने इस गाने की वजह से काफी समय तक अमिताभ का खूब मजाक भी उड़ाया था ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.