अमिताभ बच्चन जी ने फुट फुट कर रो कर बताए दिलीप जी के किस्से , कहा उन्होंने मुझे ऑटोग्राफ भी नही दिया था

अमिताभ बच्चन जी ने फुट फुट कर रो कर बताए दिलीप जी के किस्से , कहा उन्होंने मुझे ऑटोग्राफ भी नही दिया था

बॉलीवुड इंडस्ट्री सदमे में हो गई हैं जबसे दिलीप कुमार जी का निधन हुआ हैं । दिलीप कुमार जी का निधन बुधवार 7 जुलाई को हुआ था । बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्तियों ने दिलीप कुमार जी के निधन के बाद उन्हे श्रद्धांजलि दी । वही अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी कब्रिस्तान पहुंचे और दिलीप जी को अंतिम विदाई दी । अमिताभ बच्चन ने दिलीप कुमार जी के साथ बिताए हुए कुछ पल और बहुत से किस्से उनके बताए । उन्होंने इसका जिक्र अपने ब्लॉक के द्वारा किया हैं ।

कुछ पुरानी यादें शेयर की

अमिताभ बच्चन जी अपने ब्लॉग में उनके किस्से सुनाते हुए लिखते हैं की यह उस समय की बात हैं जब हमे सिनेमा घर जाने की इजाजत नहीं होती थी लेकिन दिलीप कुमार जी जो अपनी फिल्मों में जादू डालते थे वह सब कहानी मैने सुनी हुई थी । उसके बाद उन्होंने बताया की मैने और दिलीप कुमार जी ने एक साथ काम किया हैं, फिल्म ‘शक्ति’ में दिलीप कुमार जी पिता बने थे और मैं उनका बेटा । उन्होंने उसके बाद लिखा की वह वक्त भी आया जब मैने उन्हे पहली बार देखा परदे पर देखा फिर जब आमने सामने देखा तो मैं हैरान हो गया ।

यहाँ भी पढ़िए  ‘आंटी मैं सो नहीं पा रहा हूं…’ दर्द से तड़पते हुए इंदिरा गांधी से बोले थे अमिताभ बच्चन; सुन रो पड़ी थीं पूर्व पीएम

ऑटोग्राफ मांगा तो नही मिला

अमिताभ बच्चन जी उसके बाद यह लिखते हैं की मैने जब उन्हें पहली बार देखा तो रेस्टोरेंट में देखा था । उसके बाद खुशी खुशी में वह लिखते हैं की में ऑटोग्राफ लेना था लेकिन मेरे हाथ में कुछ नही था की किस पर ऑटो ग्राफ लू , फिर मैं इधर उधर भटका जा कर किसी गली में पहुंचा वहा से मैने किताब ली और किताब खरीदकर रेस्टोरेंट में पहुंचा । खुशी की बात यह थी की वह अभी तक वही थे रेस्टोरेंट में । जब मैंने उनसे बात करने की कोशिश की तो वह उस समय किसी काम में व्यस्त थे । फिर मैने किताब को हाथ में लेकर कहा की मुझे ऑटोग्राफ मिलेगा , तो उन्होंने बिना देखे किताब को वह चले गए । वह किताब जो में लेके आया था ऑटोग्राफ लेने के लिए वह बिलकुल खाली थी उनपे कोई ऑटोग्राफ नही मिला । लेकिन ऑटोग्राफ से ज्यादा उनका साथ में मेरे साथ खड़ा होना ही बहुत महत्वपूर्ण था ।

यहाँ भी पढ़िए  चक्की पाण्डेय के बेटी ने मांगी सलमान से मुफ्त में कार ,सलमान ने कहा बाप पर गयी है

अंतिम विदाई 

बाकी बॉलीवुड हस्तियों की तरह अमिताभ बच्चन भी उनको श्रद्धांजलि देने के लिए जुहू कब्रिस्तान पहुंचे । अपने ब्लॉग में उन्होंने उस वक्त का जिक्र किया और उसमे लिखा की मैं धरती पर मिट्टी के ढेर के सामने खड़ा हूं , और यह मिट्टी अभी अभी खोदी गई हैं । भावुक होकर फिर यह लिखते हैं की मिट्टी के ऊपर फूल और मालाएं और उनके अपने भी आस पास नही हैं । उनकी आंखों में आसू आए फिर कहा वह मिट्टी के नीचे सो रहे हैं । बिलकुल शांतिपूर्वक शांति हैं ।

फिर लिखते हैं की उनका होना ही बहुत बड़ा था , टैलेंट से भरे हुए सर्वश्रेष्ठ के सर्वशेष्ठा से भरपूर सब कुछ मिट्टी में ही रह गया और उनके साथ वह भी हम सबको अलविदा कह कर चला गया । आखिरी लाइन उन्होंने यह भी लिखी इतिहास हमेशा रहेगा दिलीप जी से पहले भी दिलीप जी के बाद भी ।

यहाँ भी पढ़िए  सलमान खान की भाभी मलाइका अरोड़ा से पहले सलमान की बहन के साथ संबंध बना चुके है अर्जुन कपूर,हुआ खुलासा

आप हमे कॉमेंट करके बताए क्या आप भी दिलीप जी को बहुत याद करते हैं , और आपकी पसंदीदा मूवी कोसी थी ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.