इन अभिनेताओं के पाकिस्तान में है बहुत ही सुंदर पुश्तैनी घर , नंबर 3 का घर देखकर तो हैरान होजाएंगे

इन अभिनेताओं के पाकिस्तान में है बहुत ही सुंदर पुश्तैनी घर , नंबर 3 का घर देखकर तो हैरान होजाएंगे

भारत और पाकिस्तान के आपसी रिश्ते भले ही आज खराब हो लेकिन दोनो देशों की जड़े एक दूसरे से जुड़ी हुई है । विभाजन का दर्दनाक दौर देख चुके हमारे बीच ऐसे कई लोग ही जिनकी निशानिया बॉर्डर के आर पार आज भी कायम है सिर्फ आम लोग ही नही बल्कि बॉलीवुड की कई हस्तियों की जन्मभूमि आज के पाकिस्तान में है । ठीक वैसे ही जैसे कई पाकिस्तानी लोगो की जड़े आज भी इंडिया में है । आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे है जिनके पुष्टानी घर आज भी पाकिस्तान में मोजूद है ।

दिलीप कुमार

हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार दिलीप कुमार जिसका असली नाम यूसुफ खान है । उनका जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था । दिलीप साहब का पाकिस्तान के पेशावर का किस्सा ख्वानी बाजार के पुश्तैनी घर में आज भी मौजूद है । जहा उनका बचपन बीता था । 2013 में पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने राष्ट्रीय विरासत मंत्रालय को दिलीप साहब के घर की मरामत के लिए कहा था । बाद में इस बिल्डिंग को विरासत के इमारत घोषित कर दिया गया था ।

यहाँ भी पढ़िए  अरबाज खान का मलाइका से तलाक पर बड़ा खुलासा, बोले- अलग होना जरूरी हो गया था

राज कपूर

ज कपूर का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था । जिस हवेली में वो पैदा हुए थे वो करीब 100 साल पुरानी हो चुकी है । ये घर पेशावर के धक्की मुनावर शाह में है । कपूर खानदान की हवेली 6 मंजिला थी। हादसे की आशंका की वजह से 21 साल पहले हवेली की 3 मंजिले गिरा दी गई थी । इस हवेली को 1918 में पृथ्वी राज कपूर के पिता ने बनवाया था । 1947 में भारत और पाक बटावरे के बाद पूरा का पूरा कपूर परिवार हवेली छोड़ कर भारत आ गया था ।

शारूख खान

यहाँ भी पढ़िए  मलिका शेरावत अपने कपड़ो को लेकर हुई शर्मसार , नंगे बदन को पर्स से छिपाना पड़ा

शारूख खान का भी पाकिस्तानी में पुष्टानि घर है । उनके पिता ताज मोहम्मद का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था । आज भी पाकिस्तान में शारूख का पुश्तैनी घर मोजूद है । जहा पर उनके पिता का बचपन बीता था । शारूख के पिता ताज मोहम्मद पाकिस्तान के पेशावर के किस्सा कहानी बजार में रहते थे । अभी भी इस इलाके में शारूख के दादा की दुकान है । जिसे अब उनके रिश्तेदार संभालते है ।

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना का जन्म पंचांग के अमृतसर को बताया जाता है लेकिन पाकिस्तानी मीडिया इस बात का दावा कर चुकी है की राजेश खन्ना पाकिस्तानी ही है । उनका जन्म 19दिसंबर 1942 को पाकिस्तान में हुआ था । इतना ही खबरों के अनुसार राजेश खन्ना के पिता लाला हीरा नंद एमसी स्कूल के मास्टर थे । उनकी बिल्डिंग का नाम चट्टान निवास था । यह भी कहा जाता है की राजेश खन्ना का असली नाम चट्टा खन्ना था ।

यहाँ भी पढ़िए  ऐश्वर्या राय ने बताया अभिषेक के कुछ अश्लील राज़, कहा “होनमून के समय ऐसी हरकते करते थे मेरे साथ”….

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.