एक 18 साल का बच्चा होने के बावजूद भी मलाइका अरोड़ा कैसे रहती हैं फिट, जानिए क्या राज हैं फिट रहने का

एक 18 साल का बच्चा होने के बावजूद भी मलाइका अरोड़ा कैसे रहती हैं फिट, जानिए क्या राज हैं फिट रहने का

बॉलीवुड में एक्ट्रेस अपने फिटनेस को बहुत ध्यान रखते हैं । अपनी बॉडी को परफेक्ट रखने और फिट रखने के लिए वह हमेशा उतना खाते है जितने से उनकी बॉडी फिट रहे । लेकिन लोगो का हमेशा से यही सवाल रहता हैं की आखिर वह क्या खाते हैं , जिससे वह इतने फिट रहते हैं । ऐसी ही मलाइका अरोड़ा अपने बॉडी फिटनेस को लेकर सुर्खियों में छाही हुई हैं । अक्सर मलाइका अरोड़ा इन प्रश्नों के बीच घिरी हुई होती हैं । चलिए आपको बताते हैं उनका डाइट प्लैन क्या हैं ।

मलाइका अरोड़ा का जन्म 23 अक्टूबर 1973 में हुआ था । वह अब 47 साल की हो चुकी हैं । बेशक आज मलाइका अरोड़ा की उमर बेशक बड़ गई हो लेकिन उन्हे कोई देख के यह नहीं कह सकता की उनका एक 18 साल का बच्चा भी हैं । वह अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखती हैं , रेगुलरली जिम जाके कसरत करती हैं । लोग अक्सर जब भी उन्हे देखते तो यह सोच में पड़ जाते हैं मलाइका अरोड़ा ऐसा क्या खाती हैं जो इतनी फिट रहती हैं ।


यह जवाब से तंग आ कर मलाइका अरोड़ा ने खुद जवाब दिया इन सबका और बताया की रोज योग करती हूं बिना कोई दिन छोड़े और अपने डेली रूटीन वाली डाइट फॉलो करना । आगे बताती हैं मलायका अरोड़ा अगर आप फिट रहना चाहते हो तो आपको डेली योगा करनी होगी बिना कोई दिन छोड़े एक डिसिप्लिन को फॉलो करना होगा । आगे बताते हैं में एक इंटरमिटेंट फास्ट रखती हूं , यह फास्ट मैं 16,17 घंटे का रखती हूं । इस दौरान मैं किसी खाने वाली या पीने वाली वस्तु का सेवन न करती ।

मलाइका अरोड़ा अपने फास्ट तोड़ने का ढंग बताती हैं , वह बताती हैं मेरी आखिरी जो मिल होती हैं वह 7:30 बजे की होती हैं सुबह 9:30 बजे तक होती हैं । मैं लगभग 12 घंटे का फास्ट रखती हूं । और फास्ट 9:30 बजे के बाद मैं लिक्विड के दौरान तोड़ती हूं ।

उस लिक्विड में नारियल पानी , जूस , जीरे का पानी और गुनगुना पानी का सेवन करती हूं । इसके साथ में ड्राई फ्रूट्स भी खाती हूं लिक्विड के साथ । मलाइका अरोड़ा बताती हैं आगे मैं अपनी डाइट को लेके बहुत सा-व-धा-न रहती हु । एक प्रॉपर डाइट लेती हू ,और रोज योगा का अभ्यास करती हूं । मलाइका कभी भी बाहर का खाना नही खाती हैं , उनका कहना हैं उन खानो में कभी कभी फैट की मात्रा बहुत ज्यादा होती हैं । इसलिए वह घर का बना स्वादिष्ट खाना पसंद करती हैं ।

आखिरी में मलाइका अरोड़ा ने युवा पीढ़ी के लिए यह कहा की वह अपने खान पान का ध्यान रखे । रोज योग करे और जितना हो सके बाहर के मसाले , और बाहर के खान पान से बचे । जिससे आपकी सेहत भी अच्छी रहेंगी और एक दम फिट रहेंगे ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.