करोड़ो की संपति के मालिक है संजय दत्त इतना आलीशान है संजय दत्त का घर, कुल संपत्ति की कीमत सुन कर हैरान हो जाएंगे

करोड़ो की संपति के मालिक है संजय दत्त इतना आलीशान है संजय दत्त का घर, कुल संपत्ति की कीमत सुन कर हैरान हो जाएंगे

भारतीय सिनेमा में गुसेल युवा चरित्र डायलॉग डिलीवरी और कॉमेडी के साथ अभिनेय को नए सिरे से परिभाषित करने वाले व्यक्ति को किसी परिचय की जरूरत नही है , क्योंकि नाम ही उनके व्यक्तित्व के लिए काफी है । वह कोई और नहीं संजय दत्त है , उनके फैन उन्हे बाबा के नाम से भी जानते है ।

दुनिया भर में उनके काम की सराहना भी की जाती है । संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर की शुरुवात वर्ष 1972 में एक बाल कलाकार के रूप में की थी उनकी पहली फिल्म ‘रॉकी’ थी जो उस समय की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्मों में से एक थी ।अभिनेय के इलावा संजय दत्त ने प्लेबैक गायक वाइस नरेटर और डेली विजन प्रस्तुतकर्ता के रूप में भी काम किया है ।

यहाँ भी पढ़िए  कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी पर क्या बोले सलमान खान के पिता सलीम?

संजय दत्त वर्ष 1996 में निर्माता बने और अपने प्रोडक्शन हाउस संजय दत्त प्रोडक्शन लिमिटेड की स्थापना की । उन्होंने सबसे लोकप्रिय गेम हिंदी गेम शो बिगबॉस के लिए एक टीवी होस्ट के रूप में भी काम किया । संजय दत्त हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक फीस पाने वाले अभिनेताओं में से है और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप हस्तियों में शामिल है ।

संजय दत्त की कुल संपत्ति लगभग 387 करोड़ रुपए है वो ब्रांड विज्ञापन के साथ अपनी कमाई का अधिकांश हिस्सा कमाते है । संजय दत्त सामाजिक करण और दान में हमेशा आगे रहते है । वो पोलियो उपचार और भारत के विभिन्न ब्रांड एंबेसडर है।

यहाँ भी पढ़िए  पैदा होते ही बच्चे ने की “पुष्पा” की एक्टिंग, उसका स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स हो गए फैन: Video

इस के इलावा वह देश में देश आयकर देने वाले सबसे अधिक भुगतान करने वालो में से है । संजय दत्त के पास मुंबई में कई घर है । संजय दत्त पाली हिल बांद्रा मुंबई में रहते है । संजय ने यह अपना घर वर्ष 2009 में खरीदा था , इस घर की कीमत करोड़ो रुपए में है । संजय दत्त कारो के भी बहुत शौकीन है । संजय दत्त के फरारी, रॉयल रॉयस जैसे कारे है ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.