जब अमिताभ बच्चन हो गए थे दिवालिया घोषित लोग घर पर आकर देते थे गालियां, इतने रुपए का चढ़ गया था कर्ज

जब अमिताभ बच्चन हो गए थे दिवालिया घोषित लोग घर पर आकर देते थे गालियां, इतने रुपए का चढ़ गया था कर्ज

अमिताभ बच्चन को तो हर कोई जानता होगा, उन्होंने एक से एक मूवी हिट दी हैं । आज भी लोग उनकी फिल्मों को याद करते हैं । अमिताभ बच्चन के पास आज सब कुछ हैं लेकिन एक ऐसा समय था जब उन्हें खाने के 2 वक्त की रोटी नसीब मुश्किल होती थी। और करोड़ो का कर्ज उनके सिर के ऊपर चढ़ गया था । लोग उनके घर तक पैसे मांगने आते थे आइए आपको बताते हैं ऐसा कैसे हुआ।

यह बात साल 1999 की हैं जब वह दिवालिया घोषित हो चुके थे , बिग बी कहते हैं वह समय किसी काले पन्ने से कम नही था । बिग बी की कंपनी थी जिसका नाम अमिताभ बच्चन कॉरपोरेशन लिमिटेड था । उनके ऊपर बहुत बुरा दौर आया 1999 में उनके ऊपर 90 करोड़ का कर्ज हो गया था । वह आज भी उस बुरे समय को याद करते हैं और बताते लोग मेरे घर पैसे मांगने तक आ जाते थे , बदले में धमकियां गालियां भी देते हैं । साल 2013 में उन्होंने अपने इस काले बुरे सच को बताया था एक इंटरव्यू में ।

यहाँ भी पढ़िए  लड़की,बाजी से हमेशा जुड़ा रहता है महेश भट्ट का नाम, कभी रिया चक्रवर्ती तो कभी पूजा भट्ट संग फंस चुके हैं !

अमिताभ जी बताते हैं जब मैं देवलिया घोषित हुआ तो लोग कभी कभी तो मेरे घर आ कर घर को जब्त करने की कोशिश भी करते थे । लोग आते थे रोज पैसे मांगने और गंदी गंदी गालियां और धमकियां देके जाते थे । अमिताभ बच्चन जी कहते की मैने बहुत गलत स्टेप लेने के बारे में सोचा लेकिन मैने नही लिए , फिर मैने एक्टिंग करने के बारे में सोचा कि इसी तरीके से कर्जा चुकाया जा सकता हैं । वह जल्दी ही फिर काम मांगने के लिए यश चोपड़ा जी के पास गए । और उनसे काम मांगने की निवेदन किया । अमिताभ बच्चन कहते हैं की मेरा 44 साल के कैरियर में इससे बुरा समय मैंने कभी नही देखा ।

यहाँ भी पढ़िए  जब अमृता सिंह के साथ अमिताभ बच्चन ने तोड़ दी थी सारी हदें, जबरदस्ती खींचकर किया था KISS

अमिताभ बच्चन ने जब यश चोपड़ा जी ने काम मांगा तो तो उन्होंने फिल्म मोहब्बते में काम किया । इसके बाद अमिताभ बच्चन जी की कौन बनेगा करोड़पति में होस्ट करने का मौका मिला । अमिताभ बच्चन बताते हैं की मेरी किस्मत ऐसी चमकी की मैके एक ही बारे में 90 करोड़ का कर्ज चुका दिया ।


अमिताभ बच्चन आज बेशक 78 के हो चुके हैं , लेकिन उनमें फुर्ती बहुत है । अगर उनके वर्क फ्रंट की बाते करे तो अमिताभ बच्चन जल्द ही चेहरे, झुंड , भ्रमस्त्रा, मेडे और गुडबाय जैसे फिल्मों में देखने को मिल सकते हैं । आखिरी में उन्होंने बस इतना ही कहा की अगर हम दिल से किसी चीज की लिए काम करते है तो वह काम जरूर सक्सेसफुल होता हैं , बस मैटर यह करता अपने मैदान से पीछे नहीं हटना डटे रहना हैं । अमिताभ बच्चन जी कहते हैं की अगर मेहनत मैं नहीं करता तो , आज मैं वह कर्ज तक नहीं चुका पाता ।

यहाँ भी पढ़िए  अरबाज खान का बड़ा खुलासा जो मजा मेरी विदेशी गर्लफ्रैंड जार्जिया देती है वो मजा मलाइका ने कभी नही दिया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.