जब धर्मेंद्र अपनी इस बुरी लत की वजह से राज कपूर के हाथो से बाल बाल पीटने से बचे थे

जब धर्मेंद्र अपनी इस बुरी लत की वजह से राज कपूर के हाथो से बाल बाल पीटने से बचे थे

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हीमैन के नाम से मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र ने खूब लोकप्रियता बटोरी । अपनी शानदार फिल्मी सफर के दौरान उन्होंने एक से बड़कर एक सुपर हिट फिल्में दी । साथ ही उनका रुतबा ही ऐसा था की हर कोई इनसे प्यार कर बैठता था । धर्मेंद्र को लेकर दो बाते मशहूर थी एक ये थी की वो बहुत ज्यादा शराब पीते थे और दूसरी ये थी उन्हे गुस्सा बहुत जल्दी आता था । फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ हर छोटा बड़ा कलाकार उन्हे बहुत ज्यादा प्यार करता था । धर्मेंद्र की पर्सनल लाइफ को लेकर आए दिन कोई ना कोई किस्सा सुर्खिया बटोर रहा होता है , आज हम आपको धर्मेंद्र और राज कपूर से जुड़ा एक ऐसा दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे है जो आपने आज तक नही सुना होगा ।

यहाँ भी पढ़िए  अरबाज़ के बेडरूम में मना रहे थे अर्जुन और मलाइका सुहागरात, सलमान ने अपनी आंखों से देखा सब कुछ….

बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज कपूर और धर्मेंद्र दोनो ऐसी शक्षीयत के तोर पर जाने गए है जिन्हे शराब से काफी लगाव रहा है । राज कपूर का एक असूल था की वो काम के समय शराब बिलकुल नहीं लेते । जबकि धर्मेंद्र को तो बस बहाना चाहिए था और वो कही पर भी शुरू हो जाते थे । धर्मेंद्र की इसी आदत के कारण एक बार राज कपूर धर्मेंद्र पर बुरी तरीके से भड़क गए थे और धर्मेंद्र को उनसे माफी मांगनी पड़ी । अपनी इस हरकत पर वो बहुत ज्यादा शर्मिंदा हुए और उन्होंने मौके की नजाकत को समझते हुए राज कपूर साहब से माफी मांगना ही बेहतर समझा । यह सारा वाक्य फिल्म मेरा नाम जोकर की शूटिंग के दौरान हुआ था ।

यहाँ भी पढ़िए  कुत्ते को खिलाने के कारण बाल-बाल बची Malaika Arora , छोटी ड्रेस में झुकते ही दिख गया सब कुछ…देखे तस्वीरें

मेरा नाम जोकर वो फिल्म थी जिसके लिए राज कपूर बहुत ज्यादा मेहनत कर रहे थे । शूटिंग सेट के दौरान कोई भी बड़ी गलती ना हो इसका वो खुद ही ख्याल रखते थे । सेट पर राज कपूर साहब ने कई चीजों की मनाई भी रखी थी इसमें शराब भी शामिल था । एक दिन जब धर्मेंद्र शूटिंग के लिए पहुंचे तो उन्हें काफी ज्यादा देर हो गई लेकिन शाम होते ही पाजी शुरू हुए यानी धर्मेंद्र बॉटल खोल कर बैठ गए । शूटिंग सेट पर उन्होंने जमकर शराब पिया और वही वो बेंच पर सो गए ।

जब भी राज का असिस्टेंट उन्हे शूट के लिए जगाने आता पाजी उन्हे भगा देते , लेकिन जब राज साहब को ये पता चला तो उन्हे बहुत गुस्सा आया और वो खुद ही धर्मेंद्र को बुलाने गए । नशे में चूर धर्मेंद्र को देख राज का पारा बड़ने लगा और बुरी तरीके से धर्मेद्र को डाटने लगे । नशे की हालत में धर्मेंद्र अपना आपा खो बैठते थे और सामने वाले की वो बिलकुल भी नहीं सुनते थे । नाराज राज कपूर को देख धर्मेंद्र बाद में उनके पैरो में गिरकर माफी मांगने लगे , उसके बाद उनकी विनम्रता देख राज साहब भी वहा पिघल गए । उसके बाद शूटिंग तो नही हुई लेकिन राज और धर्मेंद्र ने बाद में शराब का खूब लुफ्त उठाया ।

यहाँ भी पढ़िए  मम्मी-पापा के बाद अब मैं भी जाऊंगा ‘जैकी श्रॉफ का इमोशनल वीडियो हुआ वायरल’…….

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.