जब धर्मेन्द्र के पास जेब में फूटी कौड़ी भी नही थी , भूख के मारे उठा लिया था यह बड़ा कदम

जब धर्मेन्द्र के पास जेब में फूटी कौड़ी भी नही थी , भूख के मारे उठा लिया था यह बड़ा कदम

धर्मेंद्र का नाम सुनते ही खूबसूरत और एक रोमांटिक एक्टर की तस्वीर सामने आती है । इस सफलतम अभिनेता के बारे में जितना भी कहा जाए वो कम है । 70 के दशक में अपनी अदाकारी से हर किसी के दिल पर छा जाने वाले ,सुपरस्टार धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में सफलता हासिल करने के लिए बहुत संघर्ष किया था । उनके उन्ही कुछ संगर्षो का एक किस्सा आज हम बताने वाले है । जिससे जाने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे ।

अभिनेता धर्मेंद्र को उस वक्त का मोस्ट हैंडसम हीरो कहा जाता था , लेकिन धर्मेंद्र ने जिस मुकाम को हासिल किया वहा तक पहुंचने का रास्ता आसान नहीं था । संघर्ष के दिनो मे एक बार धर्मेंद्र रात को अपने घर पर पहुंचे , तब ना तो उनके पास खाने को पैसे थे और ना ही खाने के लिए कुछ था ।

यहाँ भी पढ़िए  अंबानी ने कहा नमस्ते लंदन, मुंबई छोड़ यूके में बसने जा रहे देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी!

इसके बाद भी धर्मेंद्र को फिल्मों में पहचान बनाने के लिए उन्हे जमकर संघर्ष करना पड़ा । कही बार सिर्फ चने खाकर और बेंच पर सोकर उन्हे रात बितानी पड़ी थी । फिल्म निर्माताओं के दफ्तर में चक्कर लगाने के लिए वो मिलो पैदल चलते थे ,ताकि पैसे बचा सके और उससे कुछ खा सके । एक बार धर्मेंद्र के पास खाना खाने के लिए पैसे नहीं थे । थके हारे वो अपने रूम पहुंचे , जहा टेबल पर उनके रूम पार्टनर का एसाबघोल का पैकेट रखा गया था । भूख मिटाने के लिए धर्मेंद्र ने एसाबघोल खा लिया , सुबह उनकी हालत बेहद खराब हो गई और उन्हे डॉ’क्टर के पास ले जाया गया ।

यहाँ भी पढ़िए  मलाइका अरोरा जिम के ड्रेस में हुई ऊप्स मोमेंट्स का शिकार, देखे Video


डॉ’क्टर ने सारा माजरा सुन कर कहा उन्हे दवा की नही खाने की जरूरत है । धर्मेंद्र ने अपने जीवन में ऐसे दिन भी देखे है , लेकिन उन्होंने कभी हार नही मानी और लगातार मेहनत करते रहे । मेहनत करते करते एक दिन वो बन गए हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार । जिन्होंने अपने कैरियर में चुपके चुपके , शोले ,धर्म वीर सीता और गीता , मेरा गांव मेरा देश और ड्रीम गर्ल जैसी कई शानदार फिल्मो मे काम किया । इन दिनों धर्मेंद्र फिल्मों से भले अब दूर हो गए हो लेकिन सुर्खियों में हमेशा बने रहते है ।

यहाँ भी पढ़िए  माधुरी दीक्षित ने जानबूझकर कंधे से गिराया टॉप… कैमरे में कैद हुआ ऊप्स मोमेंट

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.