जब महज 2 साल बचे थे मधुबाला की जिंदगी के तब उनके पति किशोर कुमार ने छोड़ दिया था साथ

जब महज 2 साल बचे थे मधुबाला की जिंदगी के तब उनके पति किशोर कुमार ने छोड़ दिया था साथ

मधुबाला को तो हर कोई जानता होगा । मधुबाला ने आज भी लोगो के दिलो में जगह बना रखी है । हालांकि जिंदगी में मधुबाला को वो प्यार नही मिला जो वो चाहती थी । वो केवल 36 साल की उम्र में ही दुनिया छोड़ के चली गई थी । आज हम आपको उन आखिरी सालो के बारे में बताएंगे जो उनके साथ हुआ ।

मधुबाला ने हिंदी सिनेमा को एक से बड़कर एक यादगार फिल्में दी है । इन्होंने अपनी हर फिल्म में बेहतरीन भूमिका निभाई है । जितना उनका हसीन कैरियर रहा , उतनी दर्दनाक उनकी मौ’त रही । उन्हे अपने आखिरी के दिनो मे बेहद द’र्द सहना पड़ा था । मधुबाला को एक नही कई बिमारिया थी जिसकी वजह से उनका कैरियर भी खतम हो गया था । उनके दिल में तो छेद था ही , साथ में उनके फे’फ’ड़ों में भी परेशानियां होने लगी थी । वही सबसे ज्यादा द’र्द’नाक तो ये था उनके शरीर में खू’न की मात्रा ज्यादा थी जिसकी वजह से उनके नाक और मुंह से खू’न निकलता था । धीरे धीरे उनकी हालत इतनी ज्यादा खराब होती चली गई की रोजाना डॉक्टर उनके घर उनके शरीर से खू’न निकालने आया करते थे । उसके बाद एक वक्त ऐसा उन्हे सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी थी । वही इस बी’मा’री से लड़ते लड़ते उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया ।

यहाँ भी पढ़िए  शाहरुख को काजोल ने नही किया बर्थ डे विश, खुद एक्ट्रेस ने बताई इसकी वजह

मधुबाला की त’बि’यत जब खराब थी तब किशोर कुमार ने उन्हे प्रपोज किया था । ये वो समय था जब अपने पिता की जिद के कारण मधुबाला दिलीप साहब से शादी नहीं कर पाई थी । ऐसे में जब उन्हे किशोर कुमार का उन्हे प्रपोजल मिला तो उन्होंने दिलीप साहब से शादी ना होने का गुस्सा निकालते हुए किशोर कुमार के शादी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था । पिता चाहते थे की मधुबाला डॉक्टर्स की राय ले और पूरी तरह ठीक होने के बाद शादी करे । लेकिन दिलीप साहब व्यवहार से मधुबाला ने तुरंत किशोर कुमार से शादी कर ली । मधुबाला का इलाज कराने के लिए शादी के बाद किशोर कुमार लंडन ले गए । वहा उन्हे पता चला मधुबाला के दिल में छेद था जिसके कारण डॉक्टर ने के दिया था की ये सिर्फ 2 साल तक जीयेंगी

यहाँ भी पढ़िए  शराब की लत ने चौपट कर दिया था इन बड़े सितारों का करियर, एक तो दुनिया को कह गया अलविदा

मधुबाला की बहन ने एक बार बताया था की लंडन से लौटने के बाद किशोर कुमार ने उन्हे अकेला छोड़ दिया था । उन्होंने बताया की मधुबाला मुंबई के एक घर में नर्स और ड्राइवर के घर में अकेले रहती थी । किशोर कुमार तो उनका फोन तक नही उठाते थे और महीने में एक या दो बार उनसे मिलने आते थे और इसी तरीके से किशोर कुमार ने मधुबाला के आखिरी समय में उनका हाथ और साथ दोनो छोड़ दिया था ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.