जब रेखा ने अमिताभ से बदला लेने के लिए संजय से की एक रात के लिए शादी ? कैसे चुकानी पड़ी भारी कीमत

जब रेखा ने अमिताभ से बदला लेने के लिए संजय से की एक रात के लिए शादी ? कैसे चुकानी पड़ी भारी कीमत

साल 1972 में ए वीरपण ने रेखा और सुनील दत्त के साथ फिल्म साइन की थी जिसका नाम था जमीन आसमान । इस फिल्म को बनने में 10 साल का समय लगा था तब तक सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त भी फिल्मो में एंट्री कर चुके थे । फिर साल 1984 में जमीन आसमान नाम से डायरेक्टर भारत रंगाचारी एक फिल्म बना रहे थे जिसमे संजय दत्त की मां का किरदार रेखा कर रही थी । बता दे जब इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई तब साथ काम करते करते रेखा और संजय दत्त एक दूसरे को पसंद करने लगे । मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रेखा उस वक्त संजय दत्त के साथ इमोशनली अटैच्ड हो गई थी । संजय दत्त भी अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारने लगे थे । जब इस बारे में संजय दत्त के पिता सुनील दत्त को पता चला तो उन्होंने अपने बेटे को समझाने की कोशिश की लेकिन संजय दत्त पर इसका असर नही पड़ा । हद तो तब हो गई जब सुनील दत्त को खबर मिली की संजय ने रेखा से चुप चाप शादी कर ली ।

जी है बॉलीवुड की गलियारों में जितनी इस बात की चर्चा होती है की रेखा अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर लगाती है । उतनी ही इस बात की भी होती है की रेखा ने संजय दत्त से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी और वो इनके नाम का सिंदूर लगाती है । आज भले ही वह लाइमलाइट से दूर है , उनकी जिंदगी में एक के बाद एक ऐसी घटनाए हुई जिसे रेखा अलग थलक अकेली रहने लगी । रेखा की जिंदगी रेहसमयी है और उस रेहस्मयी रेखा की जिंदगी के कई राज झगझोरने वाले है । रेखा की जिंदगी के बंद किताब की तरह है । उस किताब के पन्ने पलटते है तो उनके बारे में तमाम राज खुलते है । अमिताभ बच्चन से ब्रेकअप के बाद रेखा ने संजय दत्त के साथ फिल्म जमीन आसमान की शूटिंग की थी । लेखक यासिर उस्मान की किताब रेखा द अनटोल्ड स्टोरी के मुताबिक 1984 की आई फिल्म जमीन आसमान की शूटिंग के वक्त रेखा और संजय दत्त के बीच नजदीकियां आ गई ।

खबरों में आया था की इस दौरान संजय दत्त से रेखा ने गुप चुप शादी भी कर ली थी । संजय दत्त उनसे 5 साल छोटे थे । इस विषय में एक बार रेखा ने कहा था की उन्होंने संजय दत्त से दोस्ती अमिताभ बच्चन को जलाने के लिए ही की थी । लेकिन इस बीच ये बात संजय दत्त के पिता सुनील को पता चली तब उन्होंने जल्दबाजी में संजय दत्त की शादी रिया से करवादी और साथ ही सुनील दत्त रेखा से मिले और उन्हे अपने बेटे से दूर रहने की हितायत भी दे डाली । उस दिन के बाद से रेखा ने संजय दत्त से दूरियां बना ली । कुछ दिन बाद रेखा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी जिसमे उन्होंने कहा की उनका और संजय का रिश्ता केवल एक अफवाह है मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रेखा आज भी संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाई रखती है ।

हालांकि ये कितनी सच्चाई है ये तो रेखा ही जानती है लेकिन रेखा और अमिताभ और संजय दत्त की लव स्टोरी इंडस्ट्री में खूब सुर्खियां बटोरती है । रेखा का नाम जितना अमिताभ बच्चन के साथ लिया जाता है उतना ही नाम उनका संजय दत्त के साथ भी लिया जाता है ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.