जानिए कितनी संपत्ति के मालिक थे कादर खान

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक थे कादर खान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और डायलॉग राइटर कादर खान की 81 साल की आयु में नि’धन हो गया था । 22 अक्टूबर 1937 को काबुल में जन्मे कादर खान ने सिविल इंजीनियरिंग की प्रोफेसर भी रह चुके है । नाटकों में काम करने के दौरान उन पर अभिनेता दिलीप कुमार की नजर पड़ी और फिर उन्हें पहली फिल्म भी मिली । राजेश खान के डार्क फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और इसके इलावा उन्हे कई विज्ञापनों में भी देखा गया ।

इस दौरान कादर खान ने अपनी मेहनत से संपत्ति भी बनाई । ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अभिनेता कादर खान की संपत्ति करोड़ो में है । पहली फिल्म में एक वकील का रोल निभाने वाले कादर खान ने 1970 से हर एक बड़े अभिनेता के साथ काम किया है । अमर उजाला के अनुसार कादर खान ने अपनी मेहनत से 69 करोड़ रुपए की संपत्ति बनाई थी ।

यहाँ भी पढ़िए  46 की उम्र में नानी कहे जाने पर रवीना टंडन ने दिया करारा जवाब, कहा- केवल 11 साल बड़ी हूँ बेटी से.

इस संपत्ति को उन्होंने फिल्मों और विज्ञापनों से ही बनाया था । जी हा कादर खान 69 करोड़ की संपत्ति के मालिक है । कादर खान ने अपने दौर में बॉलीवुड के हर मशहूर अभिनेता के साथ किया है । उन्होंने गंभीर भूमिकाएं भी निभाई और अपनी कॉमेडी के जरिए लोगो को हसाया भी । कादर खान के डायलॉग आज भी लोग को जुबान पर है , वो ऐसे अभिनेता थे जिन्हे निर्देशक खुद निर्देशक देते थे ।

आप हमे कॉमेंट करके बताए क्या आज भी आप मशहूर अभिनेता जिन्हीने अपने डायलॉग और अपनी एक्टिंग से लोगो के दिलो में राज किया आज भी क्या आप उन्हे याद करते है । अगर यह आपको आर्टिकल अच्छा लगा हो तो लाईक और शेयर करना ना भूले ।

यहाँ भी पढ़िए  जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से लिया था तलाक का फैसला तो अपने बच्चों से कही थी ये बात!

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.