दाड़ी मूंछ वाले यह रौबदार एक्टर अनुपम श्याम हमारे बीच नहीं रहे , इस द’र्द’नाक बी’मारी ने उनकी जा’न लेली

दाड़ी मूंछ वाले यह रौबदार एक्टर अनुपम श्याम हमारे बीच नहीं रहे , इस द’र्द’नाक बी’मारी ने उनकी जा’न लेली

कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम किया है इनका नाम है अनुपम श्याम और बेहद दुख के साथ कहना पड़ रहा है की अनुपम अब इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए छोड़ कर चले गए जी हा टीवी पर ठाकुर सजन सिंह के नाम से मशहूर एक्टर अनुपम श्याम ओझा को रविवार 63 साल की उम्र में म’ल्टीपल ऑ’र्ग’न फे’लि’यर के चलते नि’धन हो गया । उन्होंने मुंबई के लाइफलाइन हॉस्पिटल में अपनी आखिरी सास ली ।

आपको बता दे की अनुपम श्याम का जन्म 23 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था । अनुपम श्याम उन एक्टर्स में से थे जिन्होंने थिएटर की दुनिया से पर्दे की दुनिया में कदम रखा था और जब मौका मिला तो अपनी एक्टिंग के जादू से सभी को इंप्रेस कर डाला । अनुपम श्याम ने अपनी स्कूलिंग शिक्षा प्रतापगढ़ से ही पूरी की इसके बाद उन्होंने अवध विश्विधालय से कॉलेज की पढ़ाई की और लखनऊ के भारतेन्दु से थिएटर की पढ़ाई की ।

यहाँ भी पढ़िए  नमाज पढ़ रहे लोगों के सामने लगे 'जयश्री राम' के नारे, स्वरा भास्कर बोलीं- हिंदू होने पर हूं शर्मिंदा

बाद में वह दिल्ली के श्रीराम मंडल में भी काम करने लगे और थिएटर के दौरान ही उन्हे इंटरनेशनल फिल्म में काम करने का मौका मिला इस फिल्म का नाम था लिटिल बुद्धा जो उनकी डेब्यू फिल्म कही जाती है इसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म बैंडिट क्वीन साइन की इस फिल्म में उनका लुक काफी अलग था जिसकी वजह से उन्हे गुंडों और बदमाशो के ही किरदार मिलने लगे । उन्होंने फिल्मों में कई छोटे और बड़े किरदार निभाए ।

सत्या, प्यार तो होना ही था , लगान,गोलमाल,धोखा ,राज, स्लम डॉग मिलियनर, वांटेड, मुन्ना माइकल जैसे तमाम फिल्मों में अनुपम नजर आए । इतनी फिल्मों में काम करने के बावजूद अनुपम श्याम को पहचान मिली । साल 2009 में आए टीवी शो मन की बात प्रतियगा से । इस सीरियल में उन्होंने ठाकुर सजन सिंह का रोल निभाया था । इस किरदार से उन्हे घर घर में पहचान मिली और लोग उन्हे ठाकुर सजन सिंह के नाम से जानने लगे ।

यहाँ भी पढ़िए  जज से भी नही सुना गया शालिनी का दर्द, हनी सिंह की पत्नी कोर्ट में फूट फूट कर रोई इस बात पे

मन की आवाज प्रतिज्ञा के इलावा वो डोली अरमानों की में भी नजर आए थे । इन दिनों वो मन की आवाज प्रतिज्ञा के दूसरे सीजन में दिखाई दे रहे थे । आपको बता दे अनुपम श्याम पिछले साल ही उस समय सुर्खियों में आए थे जब कि’ड’नी का इलाज करवाते हुए वो आर्थिक तंगी का शि’का’र हो गए थे । अनुपम ने इंडस्ट्री से मदद की गुहार भी लगाई थी जिसके बाद उन्हें कई सेलेब्स का सहारा भी मिला था जाहिर है इतने टैलेंटेड एक्टर के जाने से एक नायाब हीरे को खो दिया है ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.