धर्मेंद्र जी के बच्चे सिर्फ इतना ही पड़े हैं सनी देओल की एजुकेशन सुन कर हो जायेंगे हैरान

धर्मेंद्र जी के बच्चे सिर्फ इतना ही पड़े हैं सनी देओल की एजुकेशन सुन कर हो जायेंगे हैरान

धर्मेंद्र जी को तो हर कोई जानता होगा उन्होंने एक से बड़कर एक फिल्मों में काम किया है , उनकी अक्सर फिल्मे हिट भी रही है । लोग उनके अंदाज और उनकी एक्टिंग को खूब पसंद भी करते है । भले ही आज वह फिल्मों से दूर हो लेकिन लोग आज भी उनकी पुरानी फिल्मों को देखना पसंद करते है । धर्मेंद्र जी के 2 बेटे है सनी देओल और बॉबी देओल जिससे सब जानते है वह दोनो भी अपनी एक्टिंग से लोगो की दीवाना बना चुका है , उनके बड़े बेटे सनी बीजेपी के सांसद है । चलिए आपको बताते है इन दोनो की एजुवेशन यह कितना पड़े है ।

सबसे पहले बात करते है उनकी छोटे बेटे बोबी देओल की लोगो ने इनकी फिल्मों को बहुत पसंद किया है अगर उनकी एजुकेशन के बारे में बात करे तो इनकी स्कूलिंग मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल और अजमेर के मायो कॉलेज से की है , अगर उनकी ग्रेजुएशन के बारे में बात करे तो उन्होंने कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है और मुंबई के मीठी बाई कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन को कंप्लीट किया है । ग्रेजुएशन खतम करने के बाद उन्हे हीरो बनने का शोक हुआ फिल्मों में एक्टिंग करना चाहते थे इस दौरान उन्होंने पढ़ाई छोड़ कर हीरो बनने का ठान लिया । साल 1995 की बात है जब उनका कैरियर फिल्म से शुरुवात हुआ और उनकी पहली फिल्म ‘बरसात’ आई लोगो ने उस फिल्म को खूब पसंद किया ।

यहाँ भी पढ़िए  बिना ब्रा के Palak Tiwari ने पहनी टाइट ड्रेस, Oops Moment की हुईं शिकार

अब बात करते है धर्मेंद्र जी के बड़े बेटे जिस हीमैन के नाम से भी जाना जाता है जी हा सनी देओल । सनी देओल ने भी एक्टिंग से लोगो को दीवाना बना रखा था एक समय था लोग उनकी फिल्मे देखने के लिए पागल हो जाते थे । उनकी एक्टिंग के लोग इतने दीवाने थे मानो जैसे कोई पागलपन हो उनके लिए । सनी देओल फिलहाल बीजेपी के सांसद है । अगर हम उनकी पढ़ाई के बारे में बात करे तो उन्होंने सनी देओल ने मैट्रिक तक अपनी पूरी पढ़ाई की है । उन्होंने पंजाब के फगवाड़ा शहर के आर्य हाई स्कूल से अपनी स्कूलिंग की है।

यहाँ भी पढ़िए  कभी शादी करने के मूड में थीं एकता कपूर, मगर पिता जितेंद्र की वजह से बन गईं बिन ब्याही मां

उसके बाद सनी देओल ने महाराष्ट्र के सेक्रेड हार्ट बॉयज हाई स्कूल से अपनी स्कूलिंग को कंप्लीट किया है । अगर उनकी ग्रेजुएशन की बात करे तो उन्होंने रामनिरंजन अनंदीलाल पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स और इकोनॉमिक्स से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई को पूरा किया है । बोबी देओल की तरह सनी देओल को जैसे ही इन्हे फिल्मों में एक्टिंग करने का शोक चड़ा इन्होंने भी अपनी पढ़ाई को पूरा करके 1983 में अपनी पहली फिल्म ‘बेताब’ में काम किया और वह उस समय हिट फिल्मों में से एक थी । लोग आज भी उनकी पुरानी फिल्मों और एक्टिंग को देखना खूब पसंद करते है ।

यहाँ भी पढ़िए  एफिल टावर था बुक पूरा पेरिस था हैरान कुंद्रा ने कैसे किया शिल्पा को प्रपोज

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.