‘बचपन का प्यार’ गाने वाले बच्चे के पास ना हैं दो वक्त की खाने को रोटी और ना ही नसीब मां का प्यार रो पड़ेंगे असली कहानी सुनकर

‘बचपन का प्यार’ गाने वाले बच्चे के पास ना हैं दो वक्त की खाने को रोटी और ना ही नसीब मां का प्यार रो पड़ेंगे असली कहानी सुनकर

इस गाने को आप हर तरफ देख और सुन रहे होगे । सेलिब्रिटी से लेकर नेताओं तक की जुबान पर ये गाना चड़ चुका है लेकिन क्या आपने इस गाने को देखते हुए कुछ नोटिस किया है । वीडियो में दिखने वाले इस मासूम के बदन पर गंदे मैले कपड़े इसकी गरीबी बताने को काफी है । नन्हा सा सहदेव आज भले ही मायानगरी मुंबई में चमक रहा हो लेकिन इस बच्चे के असली कहानी इतनी दर्दनाक है की आप भी सुन कर रो पड़ेंगे ।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके बस्तर के छोटे से गांव में सहदेव का एक टूटा फूटा सा घर है । सहदेव की मां बचपन में ही गुजर गई थी , पिता ने सहदेव के साथ उसकी दो बहनें और एक छोटे भाई की परवरिश की । सहदेव के पास ना ही मोबाइल था और ना ही टीवी । उसने गांव में किसी के मोबाइल से बचपन का प्यार वाला गाना सुन लिया और बस इसे गुनगुनाने लगा ।

यहाँ भी पढ़िए  जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है रेसलर सुशील कुमार

सहदेव जब 1.5 साल पहले पांचवी कक्षा में था तो स्कूल में होने वाले एक कार्यक्रम की तयारी के दौरान उसने यह गाना सुनाया । टीचर को यह अच्छा लगा तो उन्होंने सहदेव के इस गाने को फोन में रिकॉर्ड कर लिया और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया ।

इस गाने को आप तक पहुंचने में पूरे 1.5 साल का लंबा वक्त लगा तब तक सहदेव की जिंदगी में एक वक्त का खाना भी मुश्किल से नसीब हो रहा था आदिवासी परिवार से आने वाले सहदेव के पूरे गांव में बस गरीबी नजर आती है । इस गांव में एक भी पका घर नही है , सड़क की बात तो बहुत दूर है । सहदेव को अचानक इतना सब कुछ मिल गया है की वो खुद भी हैरान है उसे क्या पता 4 दिन बाद जब कोई नई चीज सोशल मीडिया पर वायरल हो जाएंगी तो लोग उसे भूल जायेंगे । सहदेव बस एक लोगो का मजाक या मेमे बन कर रह जाएंगा । वो फिर उस गरीबी का दलदल में फस जाएंगा जिसमे आज उसके गांव का हर बच्चा फसा हुआ है ।

यहाँ भी पढ़िए  पैसे मांग रहे बच्चों के साथ रश्मिका मंदाना ने की गंदी हरकत, विडियो वायरल

आपकी क्या राय है इस बच्चे को लेकर क्या इस बच्चे के साथ अभी सही हो रहा है जिस तरह अभी उसके साथ व्यवहार किया जा रहा है वैसे आगे भी किया जाएंगा अपनी राय कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो शेयर और लाइक करना ना भूले ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.