बालिका वधु शो की दादी ने 75 की उमर में इस दुनिया को कह दिया अ-ल-वि-दा , जानिए उनके बारे में कुछ अनजान बाते

बालिका वधु शो की दादी ने 75 की उमर में इस दुनिया को कह दिया अ-ल-वि-दा , जानिए उनके बारे में कुछ अनजान बाते

टीवी इंडस्ट्री शो बालिका वधु की एक्ट्रेस दादी का रोल निभाने वाली सुरेखा सीकरी अब इस दुनिया में नही रही । यह सुन सभी की आंखे न-म हो गई हैं , क्योंकि आखिर सबने एक सितारा खोया हैं । पहचान ही ऐसी बनाई थी उन्होंने सभी के दिलो में की उनके चले जाने पर सारा जहां रो-या हैं । जानी मानी सुरेखा सिरी का नि-ध-न हो गया हैं । जानकारी के अनुसार उनका नि-ध-न 75 साल में का-र्डि-यक अ-रे-स्ट की वजह से उन्होंगे आखिरी सास ली । सुरेखा सीकरी लंबे समय से बी-मा-र चल रही थी , उन्हे इससे पहले 2020 में ब्रे-न स्ट्रो-क आया था । तभी से उनकी त-बि-य-त और बिगड़ने लगी थी । उन्होंने अपने बेहतरीन टैलेंट से घर घर में अलग से पहचान बना रखी थी ।

यहाँ भी पढ़िए  बेटे आर्यन से पहले शाहरूख खान पर समीर वानखेड़े लगा चुके है 1 लाख 50 हजार का जुर्माना

सुरेखा जी बेशक लीड एक्ट्रेस के तौर पर परदे पर ना दिखी हो , लेकिन उन्होंने अपनी हर भूमिका को इतनी खूबी और खुबसूरती से निभाया की वह हर किरदार पर भारी पड़ गई थी । सुरेखा सीकरी का जन्म आपको बताए तो 19 अप्रैल 1945 में दिल्ली के हुआ था ।

सुरेखा जी लेखिका और पत्रकार बनना चाहती थी

उनकी इस अदाकारी में जुनून और प्यार साफ तौर पर दिखता था , हालाकि कम लोग ही जानते होगे सुरेखा को एक एक्ट्रेस नही लेखिका या पत्रकार बनना था । बचपन से सुरेखा जी पत्रकार बनने के सपने देखा करती थी , लेकिन वो कहते है जो किस्मत में हो वही मिलता हैं । उनके लिए कुछ और ही किस्मत ने चुन रखा था ।

यहाँ भी पढ़िए  क्या सलमान खान के पनवेल फार्महाउस पर होती है बच्चों की तस्करी? दफनाया जाता है कलाकारों को, पड़ोसी ने लगाए आरोप

सुरेखा जी अलीगढ़ के एक मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पड़ती थी , तब उस समय अलकाजी साहब वहा पहुंचे तो उन्होंने वहा एक नाटक प्रस्तुत किया उस नाटक का नाम थे किंग लियर था । इस नाटक ने सुरेखा जी के दिल और दिमाग पर गहरी छाप छोड़ दी ।

बालिका वधु शो था उनके लिए सबसे खास

सुरेखा जी ने काफी समय तक थिएटर किया , ढेर सारी फिल्मों में काम करने के इलावा उन्होंने टीवी शो बालिका वधु में काम किया तब से उनका कैरियर ऊपर उठने लगा । उस शो ने लोगो के दिलो में अलग से जगह बना ली । बालिका वधु शो उनके लिए सबसे खास शो था , जिन्हे उस शो से बेहद लगाव था ।

यहाँ भी पढ़िए  करीना कपूर नहीं मनाती है होली का त्योहार, बोली दादा जी की वजह से मानती हूं

इस फिल्म में भी निभाया था अपना किरदार

कुछ समय पहले एक फिल्म आई थी , जिसका नाम था ‘बधाई हो’ उसमे मे उन्होंने जो किरदार निभाया था । उस किरदार की वजह से उन्हे 66 नेशनल फिल्म अवार्ड से सम्मानित किया गया था । यह पल उस समय हर किसी के लिए खास था । इस पुरुस्कार को हासिल करने के लिए सुरेखा जी व्हील चेयर पर बैठ कर वहा पहुंची थी ।

सुरेखा जी का चले जाना एक सदमा हैं फिल्म इंडस्ट्री और टीवी इंडस्ट्री के लिए , हमारी तरफ से भी सुरेखा जी को भा-व-पू-र्ण श्र-द्धां-ज-लि ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.