भारत के गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा है करोड़ो के मालिक , कुल संपत्ति सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे

भारत के गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा है करोड़ो के मालिक , कुल संपत्ति सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे

टोक्यो ओलंपिक्स में हिंदुस्तान को पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा आज हर जगह छाए हुए है । ओलंपिक्स के इतिहास में अब तक भारत को 9 गोल्ड मेडल मिले थे लेकिन उन्होंने अब 10वा गोल्ड मेडल दिला दिया है । नीरज में जेवलिन थ्रो में एक इतिहास बनाया है और वह पहले भारतीय बने है जिन्होंने इस कैटेगरी में गोल्ड जीता है । चलिए आपको बताते है इनका कैसा जीवन है और कितने संपत्ति के मालिक है ।

नीरज चोपड़ा का जन्म 24 दिसंबर 1997 में हरियाणा के पानीपत में हुआ इस समय उनकी उम्र है 24 साल । नीरज चोपड़ा गरीब किसान परिवार से आते है और 11 साल की उम्र में ही नीरज चोपड़ा मोटापे का शिकार हो गए थे , उनका वजन बढ़ता हुआ देख घर वालो ने मोटापे को देख उसे काम करने के लिए नीरज को खेल कूद का सहारा लेने के लिए कहा। जिसेक बाद से वह वजन कम करने के लिए पानीपत की शिवाजी स्टेडियम में जाने लगे और एक आम भारतीय की तरह इनकी पसंद भी क्रिकेट हुआ करती थी लेकिन जेवलिन थ्रो प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ी को देख उनके मन में आया की मैं तो इसे और दूर भी फेक सकता हूं यही से नीरज चोपड़ा के मन से क्रिकेट को छोड़ जेवलिन थ्रो को खेलने की मन में ठान ली ।

यहाँ भी पढ़िए  कैटरीना कैफ और व‍िक्‍की कौशल की शादी की डेट आई सामने! सलमान खान पूरे परिवार के साथ होंगे शामिल?

नीरज चोपड़ा कैरियर

नीरज सबसे पहले 2012 के एथेल्टिक चैंपियन में मेडल जीतने के बाद से नीरज ने 2016 पोलैंड में हुए IAF Un World चैंपियनशिप में 86.48 m दूर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल जीता था और इसी अचीवमेंट की वजह से उन्हे जूनियर कमीशन आर्मी ऑफिसर की पोस्ट मिल गई । अब आर्मी की जॉब मिलने के बाद से नीरज ने एक इंटरव्यू में कहा था की मेरे पिता एक किसान और मेरी हाउस वाइफ और मैं एक ज्वाइन फैमिली में रहता हूं और मेरे परिवार में किसी की सरकारी नौकरी नही है । इसलिए मेरे लिए सब खुश है उन्होंने कहा था की मैं अपनी ट्रेनिंग जारी रखने के साथ साथ अपने परिवार की आर्थिक मदद भी करूंगा ।

यहाँ भी पढ़िए  कर्ज में डूबे राज कपूर जब राजेश खन्ना की फीस देने में थे असमर्थ, ऋषि कपूर बने थे तब सहारा

कितने संपत्ति के मालिक है
नीरज चोपड़ा की संपत्ति के बारे में बात करे तो इन्होंने बहुत से कंपटीशन खेले है कई जगह से उन्हे लाखो करोड़ो रुपए मिले है आज उनकी संपत्ति के बारे में बताए तो यह 30 करोड़ के मालिक है । नीरज चोपड़ा पहले झोपड़ पट्टी में रहते थे लेकिन अब इन्होंने अपना पानीपत में बंगलो बनवा लिया है जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए है । नीरज चोपड़ा को बहुत सी लग्जरी कार भी शोक है उनके पास खुद ऑडी ए 8 है । अगर उनके परिवार की बाते करे तो उनके परिवार में उनकी दो बहनें भी है जिनका नाम संगीता चोपड़ा और सरिता चोपड़ा है , मां का नाम है सरोज देवी और पिता का नाम हैं सतीश कुमार चोपड़ा।

यहाँ भी पढ़िए  दीपिका ने कहा मैंने रणबीर को रंगे हाथ पकड़ा, लेकिन मेरे लिए सेक्स…

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.