माँ बनने के बाद बॉलीवुड की इन 5 हीरोइन को कभी नही मिला काम , वजह सुन होश उड़ जाएंगे

माँ बनने के बाद बॉलीवुड की इन 5 हीरोइन को कभी नही मिला काम , वजह सुन होश उड़ जाएंगे

बॉलीवुड में तमाम ऐसी अभिनेत्रिया रही है जिन्होंने शादीया और प्रे’ग’नेंसी के बाद फिल्मों में काम करना जारी रखा । वही तमाम एक्ट्रेस ऐसी भी रही जिन्होंने मां बनने के बाद खुद की एक्टिंग की दुनिया से अलग कर लिया और अपनी फैमिली के साथ वक्त बिताती नजर आई । आपको बता दे की इंडस्ट्री में इन अभिनेत्रियों के नाम सुपरहिट टैग में शामिल था । अगर आप भी जानना चाहते है कोन है वो अभिनेत्रिया जिन्होंने मां बनने के बाद इंडस्ट्री से अलविदा कह दिया तो चलिए आपको बताते है ।

ट्विंकल खन्ना

सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया । अपने कैरियर में वो कई हिट फिल्में दे चुकी है लेकिन साल 2001 में अक्षय कुमार से शादी करने के बाद उन्होंने हमेशा के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री से अलविदा कह दिया । आपको बता दे मां बनने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में दोबारा कभी भी कदम नही रखा । बता दे ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार 2 बच्चो के माता पीता बन चुके है ।

यहाँ भी पढ़िए  अमृता! नहीं देना चाहती थी जन्म “सारा और इब्राहिम” को ,”सैफ अली खान” को सरेआम बताया था कारण

सोनाली बेंद्रे 

सोनाली बेंद्रे ने प्रोड्यूसर गोल्डी बहल से 12 नवंबर साल 2002 में शादी की थी । सोनाली बेंद्रे ने भी प्रेगनेंट होने के बाद एक्टिंग की दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया । एक्ट्रेस कई बार कुछ रियलिटी शोज को जज करती नजर आई लेकिन दोबारा कभी भी बॉलीवुड इंडस्ट्री फिल्म में दिखाई नही दी । सोनाली बेंद्रे अपने समय में लाखो दिलो की धड़कन रही है ।

बबिता कपूर

आपको बता दे बबिता कपूर ने साल 1966 ने आई फिल्म दस लाख से बॉलीवुड में डेब्यू किया था । 6 दिसंबर 1971 को रणधीर कपूर से शादी कर ली थी । तभी ये तय हो गया था की एक्ट्रेस फिल्मों में अभिनेय नही करेंगी । उसके बाद उनकी दो बेटियां हुई करिश्मा और करीना । बबिता अपनी बेटियो को संभालने में लग गई और फिल्मों से उन्होंने दूरियां बना ली ।

यहाँ भी पढ़िए  अपने पहले बच्चे को लेकर बेहद उत्साहित थे निक-प्रियंका, जन्म से पहले ही खर्च कर चुके हैं 149 करोड़ रुपये

करिश्मा कपूर

बॉलीवुड में टॉप की अभिनेत्री रही करिश्मा कपूर ने बिजनेस मैन संजय कपूर ने साल 2003 में शादी की थी । शादी के बाद वो अचानक ही फिल्मों से गायब हो गई । बाद में उनके पति से तलाक हो गया उनके 2 बच्चे है उन्ही के साथ अपनी खुशहाल जिंदगी जी रही है । बता दे शादी के ये एक्ट्रेस अभिनेय की दुनिया से दूर हो गई थी लेकिन कुछ समय बाद एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में डेब्यू किया ।

नीतू कपूर

70 और 80 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली नीतू सिंह ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया । कसमें वादे , काला पत्थर , अमर अकबर एंथोनी , रफू चक्कर जैसे फिल्मों में उन्होंने अपनी अदाकारी दी लेकिन बच्चो होजाने के बाद उन्होंने भी बॉलीवुड से दूरी बना ली थी ।

यहाँ भी पढ़िए  जब सलमान बोले- मुझे विदेशी माल पसंद हैं, महिला ने पूछा- गोरी लड़कियों से ही क्यों करते हैं लिंकअप

ऐश्वर्या राय

बिग बी की बहु ऐश्वर्या राय किसी परिचय की मोहताज नही है आज ऐश्वर्या ना सिर्फ सफल अभिनेत्री है बल्की पत्नी बहु और मां के रूप में भी खुद को साबित कर चुकी है । आज भी उनकी पॉपुलैरिटी में कोई कमी नही आई है लेकिन बेटी अराध्या की मां बनने के बाद से ही फिल्मों में उनकी सक्रियता तकरीबन ना के बराबर रही है ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.