माधुरी दिक्षित ने किया खुलासा उन्होंने इस मजबूरी की वजह से डॉक्टर नेने से शादी की थी

माधुरी दिक्षित ने किया खुलासा उन्होंने इस मजबूरी की वजह से डॉक्टर नेने से शादी की थी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के माधुरी दीक्षित एक बड़ी अभिनेत्री के तौर पर काफी ज्यादा मशहूर रह चुकी है । उन्होंने अपने शानदार फिल्मी सफर के दौरान एक से बड़कर एक फिल्मे दी है । माधुरी दीक्षित के खूबसूरती के चर्चाएं सिर्फ देश में ही नही बल्कि विदेशों में भी हुआ करते थे । जब इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा तो ब्रह्मण परिवार में जन्मी माधुरी दिक्षित के परिवार वालो ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी । लेकिन उन्हे इस बात की भनक नही थी की आने वाले समय में माधुरी दीक्षित का कितना बड़ा नाम होगा ।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के नाम कमाना उनके लिए इतना आसान नहीं था , इसके लिए उन्होंने काफी पापड़ भी बेले । 80 के दौर में उन्होंने पहला कदम बॉलीवुड में रखा । कई सारे उनकी फिल्मे फ्लॉप हुई लेकिन बाद में उन्होंने सफलता हासिल कर ली । अब माधुरी दीक्षित की खूबसूरती को देखते हुए उनके साथ हर कोई शादी करना चाहता था । लेकिन उन्होंने किसी अभिनेता से शादी नहीं की, उन्होंने डॉक्टर नेने से विवाह कर अपना घर बसाया ।

यहाँ भी पढ़िए  मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर के साथ अपने लव अफेयर पर तोड़ी चुप्पी, कहा- इस रिश्ते को नाम देना चाहते है

आखिर उन्होंने ऐसा क्यू किया इसके पीछे भी एक वजह है । माधुरी के अफेयर की तरफ नजारा डाले तो शुरुवाती दौर में उन्होंने अनिल कपूर के साथ कई सारी हिट फिल्में दी थी और उस समय शूटिंग के दौरान उनका लगाव अनिल कपूर के साथ बड़ गया और बाद में फिर जैकी श्रॉफ । इन खबरों के कारण माधुरी के पिता काफी ज्यादा सख्त हो गए और उन्होंने उसके बाद माधुरी के ऊपर कई तरीके की पाबंदी भी लगाई । माधुरी ने भी पिता की भावनाओ का ख्याल रखते हुए अपना ध्यान पूरी तरह फिल्मों पर रखा और को स्टार्स से दूरी बनाली । लेकिन जब माधुरी दिक्षित की जिंदगि में संजय दत्त की एंट्री हुई तो माधुरी ने घर वालो की भी नही मानी ।

यहाँ भी पढ़िए  29 वर्षीय लड़के ने किया था दावा ऐश्वर्या राय हैं उनकी माँ, अब अभिषेक बच्चन का आया बयान

बताया जाता है की फिल्म साजन की शूटिंग के दौरान ही माधुरी और संजय काफी जायदा करीब आ चुके थे । उनके रोमांस की खबरे सुर्खियों बटोर रही थी। इन सुर्खियों ने माधुरी के परिवार की नींद उड़ा दी थी । खलनायक की शूटिंग के दौरान यह बहुत करीब आने लगे थे और उसके बाद शादी का मन भी बना लिया था । माधुरी के घर वाले इन दोनो की करीबी को देख कर काफी नाराज थे क्योंकि उन्हे लगता था संजय एक बिगडेल लड़का है । बाद में किसी की नजर लग गई सब ठीक चल रहा था लेकिन माधुरी को खुद ही बाद में संजय से दूरी बनानी पड़ी । उसके बाद माधुरी के पिता ने जितना जल्दी हो सके माधुरी के लिए लड़का ढूंढना शुरू किया । माधुरी की बड़ी बहन जो अमेरिका में रहती थी उन्होंने डॉक्टर नेने को माधुरी के लिए ढूंढ लिया । माधुरी के जानकारी के बगैर उनके परिवार ने सब कुछ तय कर लिया था और माधुरी को लेकर अमेरिका जा पहुंचे । जब माधुरी को सच्चाई का पता चला तो बहुत देर हो चुकी थी, माधुरी ने भी घर वालो की इज्जत रखते हुए डॉक्टर नेने से शादी कर ली थी ।

यहाँ भी पढ़िए  करीना कपूर अब नही बनेगी सैफ अली के 5वें बच्चे की मां, प्रेग्नेंसी के बाद करीना ने इस तरह घटाया वजन

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.