मुंबई की सड़को पर पेन बेचने वाला जॉनी लीवर आज करोड़ो के है मालिक, संपत्ति सुनकर हैरान होजाएंगे

मुंबई की सड़को पर पेन बेचने वाला जॉनी लीवर आज करोड़ो के है मालिक, संपत्ति सुनकर हैरान होजाएंगे

बॉलीवुड में एक कलाकार ऐसा है जिसे स्टार्स की मिमिक्री करने में महारत हासिल है । 350 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग कर चुके जॉनी लीवर इनकी कॉमेडी में आज भी वही पुरानी धार है । यही वजह है की फिल्म की स्क्रिप्ट में जॉनी लीवर के लिए अलग से किरदार बनाए जाते है और कई फिल्मों को हिट करवाने में उनका भी बराबर का योगदान रहा ।

जॉनी लीवर सिर्फ 7तवी कक्षा तक पड़े है लेकिन आज पूरा बॉलीवुड उनका फैन है । जॉनी लीवर का असली नाम जॉन प्रकासा राव जानुमाला है । उनका जन्म 14 अगस्त 1957 को आंध्रप्रदेश में हुआ था । इन्होंने अपनी शुरुवाती शिक्षा आंध्रप्रदेश के एक तेलुगु स्कूल से की । घर की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से जॉनी को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी । जिसके बाद वह अपने माता पीता के काम में हाथ बटाने लगे ।

यहाँ भी पढ़िए  जब कपिल ने सितारों को दिखाए थे नखरे , शारूख खान ने यूं उतरा था सिर से सक्सेस का नशा

जॉनी का बचपन संघर्ष और गरीबी में गुजरा था । वो पुणे की सड़को पर पेन बेचा करते थे । पेन बेचने के दौरान वो अशोक कुमार और जीवन की मिमिक्री भी करते थे । वह एक दिन में 100 रुपए कमाते थे लेकिन आज जॉनी लीवर करोड़ो के मालिक है । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जॉनी लीवर के पास कुल 240 करोड़ रुपए की संपत्ति है और इनकी इनकम का मुख्य जरिया फिल्मे ही है । अब वो अपने परिवार के साथ अंधेरी वेस्ट मुंबई स्थित 3bhk अपार्टमेंट में रहते हैं ।

इसके इलावा उनके और भी घर है और वह कई लग्जरी कारों के भी मालिक है । जॉनी लीवर ने सुजाता से साल 1984 में शादी की थी । जॉनी लीवर के 2 बच्चे है एक बेटा और एक बेटी । जॉनी के दोनो बच्चे अपने पिता की तरह कॉमेडियन है । जॉनी समाज सेवा और चैरिटी में भी पैसा दान करते है ।

यहाँ भी पढ़िए  Poonam Pandey Video: फल के साथ ‘गंदी’ हरकत करते कैमरे में कैद हुई पूनम पांडे लोग बोले इसे तो छोड़ दो

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.