सलमान खान की जान बस्ती है अफगानिस्तान में , इस देश से है ऐसा क्या रिश्ता जानिए

सलमान खान की जान बस्ती है अफगानिस्तान में , इस देश से है ऐसा क्या रिश्ता जानिए

आज अफगानिस्तान में तालिबान को हुकूमत कायम हो चुकी है और वहा पर आने वाले अब काले समय की कहानी को अब लिखा जा रहा है । वही 20 वर्षो के दौरान कई नई चीजों को देखा जा रहा है उसमे से है एक बॉलीवॉल्ड । बॉलीवुड और अफगानिस्तान का काफी खास रिश्ता है । क्या आप जानते है की बॉलीवुड के भाई जान सलमान खान और उनके परिवार का अफगानिस्तान से बेहद ही खास रिश्ता है । दरासल सलमान के पिता सलीम खान का एक खास रिश्ता अफगानिस्तान से है । उनके परदादा वहा से भागकर भारत आ गए थे ।

यहाँ भी पढ़िए  राखी सावंत ने हटवाया Ex पति रितेश के नाम का टैटू, दर्द के मारे निकल गई…

उस दौरान अफगानिस्तान में खूब लड़ाईयां होती थी । इस कारण शांति की तलाश में उनके परदादा वहा से भारत में आए । सलमान खान सलीम खान के बेटे है । ऐसे में सलमान खान का भी अफगानिस्तान से खास रिश्ता है । उन्होंने भारत में आने के बाद मध्यप्रदेश में अपना निवास स्थान बनाया । दरासल सलमान के इलावा बॉलीवुड के एक्टर्स का खास कनेक्शन अफगानिस्तान के साथ है । इसी सिलसले में आइए जानते है जिनका। संबंध अफगानिस्तान के साथ है ।

कादर खान

90 के दशक के मशहूर एक्टर कादर खान को आज भी करोड़ो लोग जानते है । इन स्टार्स ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगो के दिमाग पर एक ऐसी छाप छोड़ी है जो सदियों तक नही मिटने वाली । कादर खान का जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था । उनके पिता कंधार और माता बलूचिस्तान की रहने वाली थी । हालांकि कुछ समय बाद उनका परिवार भारत के मुंबई शहर में आकर बस गया था ।

यहाँ भी पढ़िए  अनु मलिक की 25 साल बाद पकड़ी गई चोरी इसराइल के नेशनल एंथम की धुन चुराने का आरोप

फिरोज खान

फिरोज खान को आज कोन नही जानता । इनकी कई फिल्मे सुपर हिट साबित हुई है और फिरोज खान अफगानिस्तान के पठान थे ।

आपको बता दे अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे ने चारो तरफ दहशत फैला दी है महिलाए खून के आसू रो रही है , जवान डरे हुए है और बच्चे भी । वही हाल ही में काबुल एयरपोर्ट से दिल दहला देने वाला एक वीडियो सामने आया था जिसमे सैंकड़ों लोग चलते अमेरिकी विमान पर लटकते नजर आए । ऐसे में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी इन हालातो पर चिंता जताई । हेमा मालिनी, जावेद अख्तर, सोनू सूद और फरहान अख्तर जैसे स्टार्स ने इस दहशत भरे माहौल को लेकर अपनी चिंता जाहिर की ।

यहाँ भी पढ़िए  सोनाक्षी सिन्हा ने कर ली जन्मास्टमी के दिन चुपचाप सलमान खान से शादी, दिखे दोनो बिल्कुल दुल्हा-दुल्हन ये है तस्वीरों के पीछे की सच्चाई

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.