सुशील कुमार ने जीते केबीसी में 5 करोड़ और फिर हुए कंगाल आज है पाई पाई के मोहताज , जी रहे है ऐसी जिंदगी

सुशील कुमार ने जीते केबीसी में 5 करोड़ और फिर हुए कंगाल आज है पाई पाई के मोहताज , जी रहे है ऐसी जिंदगी

करोड़पति बनना अलग बात है और करोड़पति बनने के बाद उस स्टेटस को अच्छे से बना के रखना वो एक अलग बात है । आज इस कहानी में मैं बात करूंगा उस करोड़पति की जिसने करोड़पति से कंगाली तक का सफर तय किया है । सुशील कुमार ये नाम तो आपने सुना होगा । सुशील कुमार करोड़पति बने थे और तब उन्होंने केबीसी में 5 करोड़ रुपए जीते थे और उसके बाद सुशील कुमार की दुनिया ही बदल गई । सुशील कुमार एक आम आदमी से सेलिब्रेटी बन गए थे । महीने के 10,15 इवेंट्स अटेंड किया करते थे । उनके बारे में न्यूज छपा करती थी । हमेशा इंटरव्यू के लिए लाइन लगी रहती थी । वही सुशील कुमार कैसे कंगाल बने ये खुद उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया ।

सुशील कुमार कहते है की करोड़पति बनने के बाद से ही मेरा बुरा वक्त शुरू हो गया । मैं महीने के 10,15 इवेंट्स अटेंड करता था और इसी कारण मैं पढ़ाई से दूर होता चला गया । क्योंकि मैं एक लोकल सेलिब्रिटी था तो कई सारे पत्रकार मेरे बारे में न्यूज भी लिखते थे और मुझसे इंटरव्यू भी लेते थे लेकिन मुझे एक्सपीरियंस नही था की इंटरव्यू में किस तरह की बाते की जाती है तो मैने अपने बिजनेस के बारे में सब कुछ साफ साफ बता दिया था । ताकि लोगो को ये ना लगे की मैं बेरोजगार हूं । हालांकि कुछ दिनो बाद मेरा बिजनेस ठप हो गया । सुशील कुमार ने ये भी कहा की केबीसी के बाद में भलाई करने वाला इंसान बन गया था । मैं छुप छुप कर डोनेशन किया करता था और तो और मुझे जो इवेंट्स से पैसा मिलता था वो मैं लोगो में बाट दिया करता था लेकिन उन सभी लोगो ने मेरे साथ धोखा किया ये बात मुझे बहुत देर बाद पता चली ।

यहाँ भी पढ़िए  VIDEO: कैमरे के सामने प्राइवेट पार्ट छुपाती नजर आईं रश्मिका मंदाना, यूजर्स बोले..'ये भी बिगड़ गई'

इसके बाद आगे बताते है की एक रात वो टीवी देख रहे थे और तब उनकी पत्नी से उनकी किसी बात पर लड़ाई हो गई तो उनकी वाइफ उनका घर ही छोड़ कर चली गई । बिजनेस ठप पड़ रहा था , बीवी छोड़ कर चली गई , कंगाली की हालत थी । यही वो टाइम था जब सुशील कुमार को सि’ग’रेट और श’रा’ब की लत लग गई । हालांकि कंगाली की बाते अखबारों में छपने के बारे में वो एक अलग ही कहानी सुनाते है । वो कहते है की एक बार एक इंग्लिश न्यूजपेपर से मुझे कॉल आया मैं उन्हें इंटरव्यू दे रहा था और तब किसी बात पर मेरी उस रिपोर्टर्स से बहस हो गई थी तब मुझे गुस्सा आ गया तो उसने पूछा आप क्या कर रहे हो तो मैने गुस्से में उससे कहा की मैं बरबाद हो गया हु मेरा सारा पैसा खतम हो गया है केबीसी के बाद अब मैं कंगाल हूं अब 2 गाय पालता हूं ।

यहाँ भी पढ़िए  जो काम “मिथुन चक्रवर्ती” के बेटे ना कर सके, कर दिखाया उनकी “बहू” ने किया ससुर का नाम रोशन

इस हादसे के बाद सुशील कुमार से सबने किनारा कर लिया । इस के बाद सुशील कुमार क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री को पसंद करते थे तो मुंबई आ गए अपनी किस्मत आजमाने अपने दोस्तो के साथ यहां पर स्ट्रगल करने लगे । उस दौरान 3 फिल्मों की स्क्रिप्ट उन्होंने लिखी जिसमे से एक स्क्रिप्ट एक प्रोड्यूसर ने 20 हजार रुपए में खरीदी । इसके बाद वो मुंबई से बिहार आ गए फिर से यहां पर आकर टीचर बनने की तयारी शुरू कर दी और टीचर बन भी गए और जहा तक बात है श’रा’ब और सि’ग’रेट की तो वो आदत भी धीरे धीरे छूट गई । तो कुल मिलाकर एक बार फिर से केबीसी के करोड़पति सुशील कुमार जो है वो ट्रक पर लोट रहे है ।

यहाँ भी पढ़िए  जब आमिर खान के एक बयान के बाद लोगों ने इनको मारे थे 53 लाख थप्पड़, देखें क्या था मामला

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.