अक्षय कुमार के पास हैं एक से बड़कर एक लग्जरी कार, उनके नेट-वर्थ को सुनकर दांतो तले उंगली दबा लेंगे

अक्षय कुमार के पास हैं एक से बड़कर एक लग्जरी कार, उनके नेट-वर्थ को सुनकर दांतो तले उंगली दबा लेंगे

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने सबके दिलो में राज कर रखा हैं । उनकी जब भी कोई फिल्म आती है वह अक्सर हिट ही जाति हैं । अगर आपको अक्षय कुमार का असली नाम बताए तो उनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया हैं , फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलना पड़ा । अक्षय कुमार को शुरू से ही मार्शल आर्ट का बहुत शोक रहा हैं । वह उनके मास्टर भी रह चुके हैं । उन्होंने मार्शल आर्ट के शुरुवात कक्षा 8वी से शुरू कर दी थी । बचपन से ही अक्षय कुमार को यह सीखने का जुनून था ।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत लोग हैं जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में पीछे उनका कोई न कोई बैकअप हैं जो उन्हे सपोर्ट करता हैं, लेकिन अक्षय कुमार अपने खुद के दम पे और अपनी काबिलियत , लगन और मेहनत से एक सक्सेसफुल एक्टर बने हैं । उनके कैरियर की शुरवात फिल्म खिलाड़ी से शुरू हुई थी । ऐसी शायद ही कोई फिल्म रही होगी जो उनकी हिट न हुई हो, लगातार उन्होंने बॉलीवुड को एक के बाद एक हिट फिल्म दी हैं ।

अगर हम उनकी संपति के बारे में बाते करे तो उनकी कमाई 200 मिलियन डॉलर हैं , अगर भारतीय मुद्रा में इससे गिने तो 2000 करोड़ रुपए हैं । लेकिन फिल्मों से ज्यादा उनकी कमाई ब्रांड एडवर्टिस्मेंट से आती हैं । अक्सर आपने देखा होगा वह ब्रांड को प्रमोट भी करते हैं अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर । अगर आपको बताए तो एक एडवर्टिस्मेंट करने का 6 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

अक्षय कुमार ने 2008 में हरिओम प्रोडक्शन हाउस खोला था । अक्षय कुमार साल भर से 4 या 5 फिल्म करते हैं , और फिल्मों का अधिक मुनाफा निकालते हैं । जितना हो सके वह कभी कभी देश पर संकट के लिए भी खड़े होते हैं , और रुपए के द्वारा उन लोगो तक जा कर उनकी मदद भी करते हैं । मीडिया की माने तो अक्षय कुमार ने अब कुल 100 फिल्मे कर ली हैं ।

अक्षय कुमार के पास खुद की लक्जरी कारे भी हैं , उनके पास मर्सिडीज बेंज , रेंज रोवर स्पोर्ट, बेंटली और पोर्श भी हैं । अक्षय कुमार खुद का मुंबई जुहू बीच के पास आलीशान घर हैं और साथ ही साथ हिंदुस्तान और फॉरेन में रीयल एस्टेट के मालिक हैं । अक्षय कुमार के आने वाले अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करे तो वह जल्द ही सिनेमाघरों में फिल्म बेल बॉटम और पृथ्वीराज फिल्म में देखने को मिल सकते हैं ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.