61 साल के संजय दत्त की पत्नी खूबसूरती में कम नहीं किसी जवां एक्ट्रेस से, देखें फोटोज

61 साल के संजय दत्त की पत्नी खूबसूरती में कम नहीं किसी जवां एक्ट्रेस से, देखें फोटोज

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता संजय की दत्त की पत्नी मान्यता दत्त (Manyata Dutt) एक जमाने में एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर फिल्म इंडस्ट्री में आई थीं। मुस्लिम परिवार में जन्मीं मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है। फिल्मों के लिए उनका नाम ‘मान्यता’ किया गया था, जिसे वे आज भी अपनाए हुए हैं। साल 2003 में मान्यता ने प्रकाश झा की फिल्म ‘गंगाजल’ में एक आइटम नंबर किया था। इसके बाद 2008 में वह बतौर एक्ट्रेस कमाल राशिद खान की फिल्म ‘देशद्रोही’ में नजर आईं। हालांकि उनकी एक्ट्रेस के रूप में पारी यहां से आगे नहीं बढ़ सकी क्योंकि उनके पिता का देहांत हो गया था और घर, परिवार और बिजनेस की जिम्मेदारी उन पर आ गई थी।

यहाँ भी पढ़िए  अमिताभ बच्चन के साथ 12 साल छोटी समिता पटेल यह बोल्ड सीन शूट के बाद रात भर क्यू रोती रही , जानिए

मान्यता दत्त के इंस्टाग्राम पर 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वह अपने फॉलोअर्स के लिए लेटेस्ट फोटोज और जानकारी शेयर करती रहती हैं।

मान्यता दत्त का जन्म 22 जुलाई, 1978 को मुंबई में हुआ था। जब वो फिल्मों में आई तब उनका नाम सारा खान रखा गया। बाद में मान्यता रख दिया गया।

मान्यता ने 7 फरवरी 2008 को एक प्राइवेट सेरेमनी में अभिनेता संजय दत्त से शादी की। इस समय मान्यता 42 की तो संजय दत्त 61 साल के हैं।

शादी के दो साल बाद मान्यता ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। इनमें लड़के का नाम शाहरान और लड़की का नाम इकरा रखा गया।

यहाँ भी पढ़िए  पुष्पा फिल्म के सुपरस्टार Allu Arjun ने तम्बाकू का ऐड करने से किया इनकार, ठुकराया करोड़ों का ऑफर

संजय दत्त से मिलने और शादी करने से पहले मान्यता हिन्दी फिल्मों में काम कर रहीं थीं। इनमें ‘लवर्स लाइक यू’ एक फिल्म थी जिसमें उनके हीरो निमित वैष्णव थे। शादी के बाद संजय दत्त ने ‘लवर्स लाइक यू’ फिल्म के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए थे।

चूंकि मान्यता पहले से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं, इसलिए शादी और बच्चे होने के बाद भी अपनी बॉडी पर पूरा ध्यान देती हैं।

42 साल की उम्र में भी वे किसी युवा एक्ट्रेस से कम नजर नहीं आती हैं। इस बात का प्रमाण है उनका सोशल मीडिया। मान्यता के इंस्टाग्राम को देखकर कोई भी इस बात की तारीफ किए बिना नहीं रह सकता कि उन्होंने अपने आपको बहुत ही मेहनत कर फिट रखा हुआ है।

यहाँ भी पढ़िए  इस वजह से रणवीर और दीपिका नहीं करना चाहते बेबी प्लान, बोले – बच्चे पसंद है लेकिन…

पत्नी के रूप में मान्यता हमेशा संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ खड़ी नजर आती हैं। पिछले दिनों जब संजय दत्त को कैंसर डिटेक्ट हुआ, तो मान्यता ने परिवार को बखूबी संभाला और संजय का पूरा साथ दिया।

पिछले लॉकडाउन के दौरान भी मान्यता ने अकेले अपने बच्चों को संभाला और संजय से लगातार सम्पर्क में रहीं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *