सामने आया Indian Idol विजेता पवनदीप राजन का सच, किसी को नहीं थी उम्मीद

सामने आया Indian Idol विजेता पवनदीप राजन का सच, किसी को नहीं थी उम्मीद

 

टीवी शो इंडियन आइडल में कई किस्मत वालो ने कल के डीएम पर अपनी किस्मत आज़माई। लेकिन जीतना सिर्फ एक को ही था। किस्मत ने सिर्फ पवनदीप को विजेता बनाया । पवनदीप राजन (Pawandeep Rajan ) उत्तराखंड के रहने वाले है ।

इस शो में कई दिग्विज जज रहे। पवनदीप राजन की गायिकी की तारीफ ना सर्फ इस शो के जजो ने की बल्कि सबसे ज़्यादा दर्शकों के वोट भी पवनदीप की झोली में गिरे। जिन्होंने पवन को बुलन्दियों पर पहुंचाया ।

पवनदीप राजन की गायकी के कायल ना सिर्फ शो केजज रहे बल्कि शो में आये लाखों दर्शकों का दिल भी इन्होंने जीता। वह पहले भी इसी तरह के शो का हिस्सा रह चुके हैं। इतना ही नहीं पवनदीप राजन विनर बनकर लाखों रूपए जीत चुके हैं।

पवनदीप राजन कई शो में पहले भी हिस्सा ले चुके हैं। टीवी शो वोइज ऑफ इंडिया में भी पवनदीप ने हिस्सा लिया था। इस शो में करीब 102 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। पवनदीप मशहूर सिंगर शान की टीम का हिस्सा बने थे। प्रतियोगिता जीतने पर पवनदीप को चैनल की तरफ से करीब 50 लाख रूपए का पुरस्कार दिया गया। इसके साथ एक मारूति आल्टो K10 और यूनिवर्सल म्यूजिक के साथ एक एलबम रिकाॅर्ड करने का आफर मिला था।

इस शो को जीतने से पवनदीप की लाइफ में अचानक बदलाव आ गया। उन्हें शोज और गाने के मौके मिलने लगे। ढाई साल की उम्र में सीखा तबला बजाना,बताते चले कि पवनदीप राजन तब से संगीत से जुड़े हैं, जब वह बहुत छोटी उम्र करीब ढाई साल के थे। उस समय पवन तबला बजाया करते थे। 19 साल की उम्र में उन्होंने हर म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बजाना शुरू किया। तब वह सिंगिंग नहीं करते थे। बाद में दोस्तों के कहने पर गायन शुरू किया।

पवनदीप ने अपने पहले रियलिटी शो के लिए कुछ सप्ताह पहले ही सिंगिंग का अभ्यास करना शुरू किया था। रियलिटी शो में पार्टिसिपेट करने के समय उनका अपना एक बैंड था जिसका नाम ’रेत’ था।’इंडियन आइडल’ में प्रतियोगी बनकर आए पवनदीप खुद संगीतकार हैं। वे मराठी, पहाड़ी और कुछ बाॅलीवुड मूवीज में संगीत दे चुके हैं। इतना ही नहीं वे करीब 13 देशों में म्यूजिकल कन्सर्ट कर चुके हैं, जिनमें दुबइ, मलेशिया, थाईलैंड, साउथ अफ्रीका जैसे देश शामिल हैं। इतनी यंग ऐज में कामयाबी हासिल करने के चलते उन्हें उत्तराखंड सरकार ने वहां का यूथ आइकन भी घोषित किया

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.