आखिर क्यों जूही चावला बनीं आर्यन खान की जमानती? जानें इसके पीछे का कारण

आखिर क्यों जूही चावला बनीं आर्यन खान की जमानती? जानें इसके पीछे का कारण

नई दिल्ली: क्रूज ड्रग्स केस में जेल में बंद अपने बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को बाहर निकालने के लिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) भूखे-प्यासे और नींद सब छोड़कर दिन-रात जुटे हुए थे। 30 अक्टुबर को आखिरकार शाहरुख की मेहनत सफल हुई। आर्यन जमानत पर जेल से बाहर आ गए और जमानती बनीं जूही चावला (Juhi Chawla)। जमानत का ऑर्डर मिलते ही जूही चावला कोर्ट पहुंचीं और आर्यन के लिए 1 लाख का बेल बॉन्ड जमा कराया। जूही चावला के इस कदम की खूब तारीफें हुईं।

अब सावल यह उठ रहा है कि आखिर शाहरुख के साथ तो सब लोग हैं फिर आखिर जुही चावला जमानती क्यों बनीं। क्या है इसके पीछे का कारण। चलिए हम बताते हैं।

दोनों के बीच है सच्ची-पक्की दोस्ती

दरअसल जुही चावला और शाहरुख खान दोनों अच्छे और सच्चे दोस्त हैं। जिस मुश्किल वक्त में फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ खुद को शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का ‘जिगरी दोस्त’ बताने वालों ने उनसे दूरी बना ली और अकेले लड़ने के लिए छोड़ दिया, उस वक्त में आर्यन की जमानती बनकर जूही चावला ने एक सच्चे दोस्त का फर्ज अदा किया और इस बार उन्होंने शाहरुख को बता दिया वो उनकी सच्ची दोस्त हैं।

यहाँ भी पढ़िए  महज 14 साल के ओम पुरी से 55 साल की नौकरानी ने बनाए थे संबंध, पत्नी ने किया खुलासा

ये सच्चा रिश्ता है शाहरुख की कमाई

दशकों से लोगों के दिलों पर राज कर रहे शाहरुख खान ने सिर्फ यादगार फिल्में ही नहीं दीं, बल्कि कई रिश्ते भी कमाए और उन्हीं में से एक रिश्ता है जूही चावला के साथ। शाहरुख और जूही चावला ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं, जिनमें ‘यस बॉस’, ‘डुप्लीकेट’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ और ‘कभी हां कभी ना’ जैसे फिल्में शामिल हैं। साथ काम करते-करते जूही और शाहरुख का प्रफेशनल बॉन्ड तो मजबूत हुआ ही, दोस्ती भी हो गई।

इस तरह शाहरुख ने निभाई थी दोस्ती

दोनों की दोस्ती में तब और गहरी हो गई, जब जूही चावला की मां का देहांत हुआ था। जूही चावला ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘डुप्लीकेट’ की शूटिंग के दौरान मैंने अपनी मां को खो दिया था। उस वक्त मैं बुरी तरह टूट गई थी। तब शाहरुख ही थे जिन्होंने मुझे हिम्मत दी थी। शाहरुख ऐसी चीजें करते जिससे मैं मां को खोने का दर्द भूल जाऊं। शाहरुख ने जूही चावला का उस मुश्किल वक्त में साथ दिया था और यह बात वह कभी नहीं भूलीं।

यहाँ भी पढ़िए  फिल्मी करियर को लेकर रेखा का झलका दर्द, कहा- पीट-पीटकर मुझे बनाया गया था अभिनेत्री

‘बेस्ट फ्रेंड्स’ से बिजनस पार्टनर तक

‘बेस्ट फ्रेंड्स’ शाहरुख खान और जूही चावला ने बिजनस पार्टनर बनने का फैसला किया। दोनों ने ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ प्रोडक्शन हाउस खोला । इसकी कमान जूही चावला के भाई संजीव चावला को दी गई। 2014 में जूही चावला के भाई की मौत हो गई। उस वक्त भी शाहरुख, जूही का बड़ा सहारा बने और अपनी दोस्ती निभाई।

उतार-चढ़ाव के बाद भी बरकरार दोस्ती

जूही ने शाहरुख के साथ मिलकर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम से टीम खरीदी। लेकिन इसी बीच दोनों की दोस्ती में खटास आ गई। जूही को लगने लगा था कि शाहरुख के पास उनके जैसे दोस्तों के लिए वक्त नहीं है। जब दोनों हमारे बीच बिजनस वाली पार्टनरशिप नहीं थी, तब तक हम दोनों अच्छे दोस्त थे। हालांकि इतने उतार-चढ़ाव के बाद भी जूही और शाहरुख की दोस्ती पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा, आज सबके सामने उसका उदहारण है।

यहाँ भी पढ़िए  तैमूर अली खान के जन्म के बाद करीना कपूर खान का रो-रो कर हुआ था बुरा हाल, मिली थी धमकियां

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.