ऐश्वर्या राय बच्चन दान कर चुकीं हैं अपनी खूबसूरत आंखें, जानिए किसे मिलेंगी उनकी आंखें

ऐश्वर्या राय बच्चन दान कर चुकीं हैं अपनी खूबसूरत आंखें, जानिए किसे मिलेंगी उनकी आंखें

नई दिल्ली: जीवन में दान का महत्व बहुत माना गया है। अपनी श्रद्धा के अनुसार कुछ लोग धन का दान करते हैं और कुछ लोग चीजों का दान करते हैं। लेकिन बहुत ही कम लोग होते है जो अपने शरीर के किसी अंग का दान करते हैं। जैसे- अपनी आंखे, किडनी, लीवर आदि। अंग का दान करना बेहद अच्छा होता है, इससे किसी को नई जिंदगी मिलती है। इस बात को समझते हुए बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत आंखो वाली एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी आंखे (Aishwarya Rai Bachchan’s Eyes) दान कर चुकीं है। तो चलिए जानते हैं किसे मिलेंगी उनकी आंखे।

फेमस एक्ट्रेस और पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने अपनी खूबसूरती और अपनी शानदार अदाकारी से सभी का दिल जीता है। ऐश्वर्या राय की दीवानी पूरी दुनिया है। खास तौर पर लोग ऐश्वर्या राय की आंखों के दीवाने हैं। ऐश्वर्या राय की आंखे हरे रंग की हैं और इसलिए इनकी आंखें लोगों को और अधिक पसंद आती हैं। ऐश्वर्या राय की आंखें ही इनकी सुंदरता को और अधिक बढ़ा देती हैं। अपनी इन्हीं आंखों को ऐश्वर्या दान कर चुकीं हैं।

ऐश्वर्या राय ने अपनी आंखें ‘आई बैंक एसोसिएशन ऑफ इंडिया’ (Eye Bank Association Of India) को डोनेट की हैं। यानी की गुजर जाने के बाद ऐश्वर्या राय की आंखे ‘आई बैंक एसोसिएशन ऑफ इंडिया’ को दी जाएंगी और वक्त आने पर किसी जरूरत मंद को उनकी आंखें लगाई जाएंगी। किसी जरूरतमंद को रौशनी देने के लिए ही ऐश्वर्या राय ने यह निर्णय किया है।

आपको बता दें कि बॉलीवुड के कई सितारे जैसे- आमिर खान, सलमान खान. प्रियंका चौपड़ा, अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन आदि अपने अंग दान कर चुके हैं और सभी अंग दान को लेकर जागरूकता भी बढ़ा रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड सितारों के इस काम से हम सभी को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.