स्टंट ही नहीं हर फील्ड में माहिर है अजय देवगन का बेटा युग, मोदी भी कर चुके हैं ‘सिघम’ के लाल की तारीफ

स्टंट ही नहीं हर फील्ड में माहिर है अजय देवगन का बेटा युग, मोदी भी कर चुके हैं ‘सिघम’ के लाल की तारीफ

ऐक्शन हीरो सिंघम (Singham) यानी अजय देवगन (Ajay Devgn) का बेटा युग (Yug Devgn)​ आज 13 सितम्बर को 11 साल का हो गया है। युग केवल जिम वर्कआउट ही नहीं बल्कि हर फील्ड में माहिर है।

बॉलिवुड के ऐक्शन हीरो सिंघम (Singham) यानी अजय देवगन (Ajay Devgn) का बेटा युग (Yug Devgn) आज 13 सितम्बर को 11 साल का हो गया है। युग अभी भले केवल 11 साल का हो, लेकिन ऐक्शन स्टार बनने की तैयारी में वह अभी से जुट गया है। युग के पुशअप्स और फ्लिप वाले कई ऐसे वीडियोज़ हैं, जिन्हें देखकर आप भी यही कहेंगे। वैसे युग में ये गुण तो आने ही थे क्योंकि पापा के साथ-साथ दादा भी स्टंट के मामले में धुरंधर थे।

पापा और दादा की राह पर युग
कहते हैं कि वीरू देवगन ने ही बेटे अजय को ऐक्शन हीरो बनाया। मोटरसाइकल पर खड़े होनेवाला अजय देवगन का मशहूर स्टंट सीन भी वीरू देवगन का ही तैयार किया हुआ है। युग भी अपने पापा और दादा के इसी राह पर चलता नजर आ रहा है। इतनी छोटी उम्र में वह एक हाथ पर फ्लिप मारता है, जो अच्छे-अच्छे लोग भी नहीं कर पाते।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

एक हाथ से मारता दिखा फ्लिप
युग ने एक्सरसाइज से अपने बॉडी को काफी फ्लेग्जिबल बना लिया है। अजय देवगन ने युग का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह एक हाथ के सहारे फ्लिप मारता और कई सारे स्टंट्स करता दिख रहा है। बता दें कि युग पुशअप्स में तो एक्सपर्ट है ही, वह फ्री स्टाइल कार्टवील में भी उतना ही शानदार है। युग को राफ्टिंग और स्विमिंग से भी काफी लगाव है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

अजय देवगन के किया बेटे को विश
अजय देवगन ने बेटे युग को बर्थडे विश करते हुए लिखा- हैप्पी बर्थडे बॉय। हैप्पी टाइम का मतलब बस तुम्हारे आसपास होना है युग। आपके जागने, मोमबत्तियों बुझाने और केक काटने का इंतजार है।

तनीषा ने भी किया युग को बर्थडे विश
काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी ने युग को विश करते हुए लिखा है, ‘हैपी बर्थडे मेरे युग्गा। मेरे समझदार, बुद्धिमान और प्यारे लड़के। मैं तुम्हें दिल से प्यार करती हूं। काजोल को यकीन नहीं हो रहा कि वह 11 साल का हो गया।’

युग इमोशंस से भरा
अजय देवगन मानते हैं कि कई मामलों में उनके बच्चे उनसे आगे हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पापा उनके साथ ज्यादा वक्त नहीं बिता पाते थे क्योंकि वह दिन-रात काम करते थे। उन्होंने कहा- इस वजह से जो चीजें मैंने मिस की है, वो मैं अपने बच्चे के लिए नहीं चाहता। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि वह जिस तरह से पले-बढ़े हैं उसे लेकर उन्हें कोई शिकायत नहीं है। बदलते वक्त की तरफ इशारा करते हुए अजय ने कहा भी था कि आज यदि उनका बेटा नाराज हो और वह उन्हें समझाने जाते हैं तो वह कहता है- पापा, मुझे 5 मिनट दीजिए, मुझे स्पेस दीजिए मैं ठीक हो जाऊंगा और यही बात यदि मैं अपने पापा से कहता तो पिटाई हो जाती।

टेक्नॉलजी में भी एक्सपर्ट
अपने एक अन्य इंटरव्यू में अजय देवगन ने यह भी बताया था कि युग टेक्नॉलजी के मामले में भी काफी माहिर है और फोन से जुड़ी उनकी हर दिक्कतों को झट से ठीक कर देता है।

हॉरर फिल्में देखकर सबको डराता है युग
अजय ने अपने बेटे के मैच्यॉरिटी वाला यह किस्सा तब सुनाया था जब युग केवल 7 साल का था। अजय देवगन ने बताया जब बाद में बेटे से स्पेस के लॉजिक को लेकर सवाल किया तो युग ने कहा- दरअसल उस समय में काफी गुस्से में था और मैं आपका व्यू समझ नहीं पाता, इसलिए 5 मिनट कहा ताकि मैं शांत हो जाऊं और तब आपकी बातें समझ सकूं कि आप क्या कहना चाहते थे। उन्होंने युग के बारे में बातें करते हुए कहा भी था कि वह हॉरर फिल्में देखकर कभी नहीं डरता बल्कि पहले देखता है और फिर सबको डराता है।

पीएम मोदी से मिली तारीफ
अजय देवगन अभी से अपने बेटे में वो हर खूबियां जोड़ने की कोशिश करते नजर आते हैं, जो एक स्टार में होना चाहिए। युग से पापा ने ऐसा काम करवाया था जिसके लिए उसे पीएम मोदी से भी तारीफ मिल चुकी है। अजय देवगन ने पिछले बर्थडे पर अपने बेटे की कुछ तस्वीरें शेयर की थी, जिसमें वह पौधा लगाते नजर आ रहा था। अपने जन्मदिन की बधाई पर मोदी ने अजय देवगन को जवाब देते हुए लिखा था, ‘आपकी बधाई के लिए शुक्रिया अजय। मुझे यह देखकर काफी खुशी हुई कि आपके बेटे युग ने अपना बर्थडे वाला दिन प्रकृति को समर्पित कर दिया। इस उम्र में ऐसी जागरूकता सराहनीय है।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

बता दें कि अजय देवगन और काजोल की शादी साल 1999 में हुई थी। इसके बाद साल 2003 में बेटी नीसा का जन्म हुआ और शादी के करीब 10 साल बाद युग का जन्म हुआ।

यहाँ भी पढ़िए  शरीर के इन ख़ास अंगों पर निशाना देख घबराए मलाइका के चाहने वाले, पूछा – यह सब अर्जुन की करतूत !

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.