हम इतने अमीर क्यों हैं? अक्षय कुमार के बेटे ने किया सवाल, तो मां ट्विंकल के जवाब की हो रही तारीफ

हम इतने अमीर क्यों हैं? अक्षय कुमार के बेटे ने किया सवाल, तो मां ट्विंकल के जवाब की हो रही तारीफ

मुंबई, 1 अक्टूबर। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपने बच्चों को लाइमलाइट से दूर रखते हैं लेकिन कहीं ना कहीं से उनकी तस्वीर सामने आ ही जाती है। एक्ट्रेस से राइटर बनीं अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने एक किस्सा शेयर किया है जिसके बाद एक्टर की प्रॉपर्टी चर्चा में आ गई है। ट्विंकल खन्ना ने बताया कि एक बार उनके बेटे आरव ने उनसे पूछा कि उन्हें इतना स्पेशल ट्रीटमेंट क्यों मिलता है, जबकि दूसरों के साथ ऐसा नहीं है?

सुधा मूर्ति और ट्विंकल में हुई बातचीत

ट्विंकल खन्ना ने आरव की स्टोरी उस समय शेयर किया जब वह इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति से बातचीत कर रही थीं। ट्विंकल खन्ना और सुधा मूर्ति के बीच हुई इस बातचीत के शुक्रवार को यूट्यूब पर शेयर किया गया। ट्विंकल ने कहा कि कभी-कभी, अच्छे घरों से आने वाले बच्चों में एक निश्चित मात्रा में अपराधबोध होता है।

यहाँ भी पढ़िए  आर्यन की रिहाई: राम गोपाल वर्मा का ट्वीट, 'दिवाली हमेशा एक खान की रिलीज के लिए रिजर्व रहती है'

सुधा मूर्ति ने अपने बेटे को दी थी ये सीख

ट्विंकल ने सुधा पूछा कि उन्होंने कैसे यह सुनिश्चित किया कि उनके बेटे डाउन टू अर्थ (जमीन से जुड़ाव) रहें। इस पर सुनिश्चित सुधा मूर्ति ने कहा कि वह एक बार अपने बेटे रोहन को 13 वर्ष की उम्र में कुछ जनजातियों से मिलने के लिए ले गई थीं। उस दौरान सुधा ने अपने बेटे से कहा, इनमें से कई शायद तुमसे ज्यादा बेहतर हैं, चूंकि तुम एक समृद्ध परिवार में जन्में हो इसलिए तुम्हें कभी इन्हें खुद से कम नहीं समझना चाहिए।

बेटे ने पूछा- हमारे पास इतना सब क्यों है?

यहाँ भी पढ़िए  पुष्पा फिल्म के सुपरस्टार Allu Arjun ने तम्बाकू का ऐड करने से किया इनकार, ठुकराया करोड़ों का ऑफर

सुधा की बातों से सहमति जताते हुए ट्विंकल बोलीं,मैं भी अपने बच्चों के साथ भी मैं यह कोशिश करती हूं। एक दिन मेरे बेटे ने पूछा, मेरे पास ये सब चीजें क्यों हैं और उन लोगों के पास नहीं है। तो मैंने उससे कहा था कि जब आप चांदी का चम्मच मुंह में लेकर पैदा होते हैं तो यह आपकी जिम्मेदारी होती है कि उसका उपयोग किया जाए। भले ही यह चांदी का चम्मच न हो, हो सकता है कि यह प्लास्टिक का चम्मच हो। इससे फर्क नहीं पड़ता लेकिन आपको उस चम्मच से कुछ दाल चुनकर ऐसे लोगों को देना चाहिए जिनके पास वो नहीं है।

यहाँ भी पढ़िए  5 साल लव अफेयर चला था नरगिस फाखरी और उदय चोपड़ा का, एक इंटरव्यू में किये कई खुलासे

लाइफ को लेकर बदला बेटे का नजरिया

ट्विंकल ने आगे कहा, मुझे लगता है कि उस दिन के बाद से मैंने उसे लाइफ को अलग तरह से देखते हुए महसूस भी किया। यह भी जाना कि प्रिविलेज (विशेषाधिकार) एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल अन्य लोगों की मदद करने के लिए किया जा सकता है।’ बेटे आरव के अलावा ट्विंकल और अक्षय की एक बेटी नितारा भी है। अक्षय की तरह ट्विंकल भी अक्सर अपने बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करती हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.