आर्यन खान ने NCB पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- मुझे फंसाने के लिए वॉट्सऐप चैट को गलत तरीके से पेश कर रही एजेंसी

आर्यन खान ने NCB पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- मुझे फंसाने के लिए वॉट्सऐप चैट को गलत तरीके से पेश कर रही एजेंसी

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (bollywood superstar shahrukh khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) क्रूज ड्रग्स केस में अबी जेल में हैं। आर्यन खान की जमानत याचिका सेशन कोर्ट से दो बार खारिज हो चुकी है। जिसके बाद उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। आर्यन खान ने बॉम्बे हाई कोर्ट में दाखिल जमानत याचिका में कहा है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) क्रूज जहाज पर ड्रग्स की जब्ती के मामले में उन्हें फंसाने के लिए उनके वॉट्सऐप चैट को गलत तरीके से पेश कर रही है।

बुधवार को  सेशन कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट की ओर रुख किया है। कोर्ट इस पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा। हाईकोर्ट में दाखिल जमानत याचिका  मेंआर्यन खान  ने कहा है कि उन्हें फंसाने के लिए एनसीबी ने उनके वॉट्सऐप चैट्स को  गलत तरीके से  व्याख्या कर रही है।

23 वर्षीय आर्यन ने कहा है कि जहाज पर छापा मारने के बाद उनके पास से एनसीबी को किसी भी तरह का कोई ड्रग नहीं मिला है और उन्होंने कहा कि अरबाज मर्चेंट और आचित कुमार को छोड़कर उनका किसी भी अन्य आरोपी के साथ कोई संबंध नहीं है। आपको बता दें कि एंटी- ड्रग्स एजेंसी अब तक इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

अपील में आगे कहा गया है कि एनसीबी द्वारा जिन वॉट्सऐप चैट्स का जिक्र एनसीबी कर रही है, उसका मामले से कोई लेना-देना नहीं है। वो उस घटना के बहुत पहले के चैट हैं। आगे कहा गया है कि उन कथित चैट्स को किसी भी साजिश से नहीं जोड़ा जा सकता है। जिसके लिए गुप्त सूचना मिली थी। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि “व्हाट्सएप चैट्स की व्याख्या जांच अधिकारी की है और इस तरह की व्याख्या पूरी तरह से अनुचित और गलत है।”

आर्यन खान ने जमानत से इनकार की स्पेशल कोर्ट की इस दलील पर सवाल उठाया कि चूंकि वह एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं, इसलिए हिरासत से रिहा होने पर वह मामले में सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं। याचिका में आगे कहा गया कि “कानून में ऐसी कोई धारणा नहीं है कि सिर्फ इसलिए कि कोई व्यक्ति प्रभावशाली है, तो उसके सबूतों के साथ छेड़छाड़ की संभावना है।”

गौरतलब है आर्यन खान को 3 अक्टूबर को एनसीबी ने 26 वर्षीय उनके अरबाज मर्चेंट और 28 वर्षीय फैशन मॉडल मुनमुन धमेचा के साथ गिरफ्तार किया था। फिलहाल तीनों न्यायिक हिरासत में हैं। आर्यन खान और मर्चेंट मध्य मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद हैं, जबकि धमेचा भायखला महिला जेल में हैं।

नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट ने उन्हें यह कहते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया कि “वे साजिश का हिस्सा थे।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.