23 की उम्र में ही ये महिला बन गई 11 बच्चों की मां, चाहती है 100 बच्चों का परिवार

23 की उम्र में ही ये महिला बन गई 11 बच्चों की मां, चाहती है 100 बच्चों का परिवार

रूस में रहने वाली 23 साल की क्रिस्टिना ओज्टर्क को बच्चों से कुछ ज्यादा ही लगाव है और यही कारण है कि वे यंग उम्र में ही 11 बच्चों का पालन पोषण कर रही हैं. हालांकि उनका बच्चों को लेकर दीवानापन यही पर खत्म नहीं होता है.

रूस में रहने वाली 23 साल की क्रिस्टिना ओज्टर्क को बच्चों से कुछ ज्यादा ही लगाव है और यही कारण है कि वे यंग उम्र में ही 11 बच्चों का पालन पोषण कर रही हैं. हालांकि उनका बच्चों को लेकर दीवानापन यही तक ही खत्म नहीं होता है और वे भविष्य में भी कई बच्चों की मां बनना चाहती हैं. (फोटो क्रेडिट: Christina Ozturk)

यहाँ भी पढ़िए  Viral Video: डोरी की मदद से छोटा सा कपड़ा बांधे जमीन पर ऐसे बैठी उर्फी जावेद, फैंस बोले हाथ में लौटा भी लेलो

न्यूजफ्लैश मीडिया के साथ बातचीत में क्रिस्टिना ने कहा कि मैंने छह साल पहले एक लड़की को जन्म दिया था. उसके बाद से मैंने इन बच्चों को जन्म नहीं दिया है और हमने सरोगेसी तकनीक के सहारे बाकी बच्चों को पैदा किया है. ये सभी बच्चे हमारे जेनेटिक्स के ही हैं. हम हालांकि कई बच्चों को पैदा करना चाहते हैं. (फोटो क्रेडिट: Christina Ozturk)

इस अपरक्लास कपल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा था कि वे 105 बच्चे चाहते हैं जिसके बाद उनका ये पोस्ट वायरल होने लगा था हालांकि क्रिस्टिना ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हम संख्या को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं लेकिन इतना जरूर है कि हम 11 पर रूकने वाले नहीं है. हम फाइनल नंबर पर फैसला नहीं कर पाए हैं. मुझे लगता है कि हर चीज का एक समय होता है और हमें उसके हिसाब से ही चीजें सोचनी चाहिए. (फोटो क्रेडिट: Christina Ozturk)

यहाँ भी पढ़िए  भारती सिंह फिर बनेंगी मां, बताया कब देंगी दूसरे बच्चे को जन्म!

ये परिवार जॉर्जिया के बातुमी शहर में रहता है. इस शहर में सरोगेसी गैर-कानूनी नहीं है और सरोगेट महिलाओं को प्रेग्नेंसी के लिए इस्तेमाल करने पर कोई आपत्ति नहीं है. हालांकि सरोगेसी के सहारे बच्चे पैदा करने की पूरी प्रक्रिया की कीमत लगभग 8 हजार यूरो यानी 7 लाख रूपए है. अगर ये फैमिली 100 बच्चे चाहती है तो सरोगेसी के सहारे उनके 70 करोड़ रूपए खर्च हो सकते हैं. (फोटो क्रेडिट: Christina Ozturk)

क्रिस्टिना ने कहा कि बातुमी में जिस क्लीनिक में हम सरोगेसी के लिए जाते हैं वे ही हमारे लिए सरोगेट महिलाओं का चयन करते हैं और इस पूरी प्रक्रिया की जिम्मेदारी उनकी होती है. हम पर्सनल तौर पर इन सरोगेट महिलाओं के संपर्क में नहीं होते हैं और ना ही हमारा उनके साथ कोई डायरेक्ट कॉन्टेक्ट होता है. इसकी जिम्मेदारी क्लीनिक की ही होती है. (फोटो क्रेडिट: Christina Ozturk)

यहाँ भी पढ़िए  'बचपन का प्‍यार' फेम सहदेव दिर्दो ने जोड़े हाथ, इमोशनल कर देगा एक्‍सीडेंट के बाद यह नया वीडियो

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.