बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें

कहते हैं ‘प्यार छुपता नहीं छुपाने से’, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)और ब्यूटी क्वीन रेखा (Bhanurekha Ganesan) की लव स्टोरी के बारे में तो हम सभी जानते हैं। एक दौर था जब बी-टाउन की सबसे हॉट ऑन-स्क्रीन जोड़ियों में से एक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी लोगों के दिलों पर राज करती थी। इस बीच अमिताभ और रेखा को अपने कथित संबंधों की अफवाहों के कारण एक साथ काम करना बंद करना पड़ा।

इनकी लव स्टोरी की वजह से कई बार विवाद भी सामने आए। रेखा ने कई बार बिग बी से प्यार का इज़हार करने को सोचा लेकिन उसके बाद फिर उन्होंने चुप्पी साध ली। अमिताभ बच्चन तो जया से शादी कर एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं, लेकिन रेखा की जिंदगी आज भी तनहाइयों में कट रही है। रेखा आजतक अमिताभ बच्चन को भुलाने में नाकामयाब रही हैं। जब भी मौका मिलता है वह बिग बी की तारीफ करने से नहीं चूकती हैं।

यहाँ भी पढ़िए  आमिर खान ने आर्मी का उड़ाया मजाक, लोग करने लगे आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को बैन करने की मांग

हमें बिग बी और रेखा के कुछ दुर्लभ तस्वीरें हाथ लगी हैं। एक तस्वीर में इस जोड़ी को उनकी फिल्म दो अंजाने के सेट पर एक दूसरे के साथ देखा जा सकता है। इस फोटो में रेखा और बिग बी के साथ प्रेम चोपड़ा रेखा से बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि दो अंजाने 1976 की एक ड्रामा-थ्रिलर फिल्म थी, जिसे दुलाल गुहा ने निर्देशित किया था और यह निहार रंजन गुप्ता की कहानी ‘रेटर गारी’ पर आधारित थी।

बिग बी एक शादीशुदा आदमी थे जब उन्होंने पहली बार रेखा से मुलाकात की थी
दिलचस्प बात यह है कि जब रेखा ने दो अंजाने को साइन किया था, तब बिग बी पहले से ही जया बच्चन के साथ थे, और शादीशुदा थे। हालांकि, सिमी गरेवाल के साथ एक बातचीत में, रेखा ने इस बात को स्वीकारा था कि उन्हें विवाह के बावजूद बिग बी से प्यार हो गया था। रेखा ने कहा था, ये सही है कि अमिताभ बच्चन विवाहित थे लेकिन हमें उससे फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि एक गुलाब गुलाब ही है। मैं उनका सम्मान करती हूं। मैं यहाँ बोलकर उनका घर ‘तोड़ने’ के लिए नहीं आई हूँ।

यहाँ भी पढ़िए  तापसी पन्नो और अनुराग कश्यप ने दी हिंदुओ को खुली चुनौती, कहा – ‘दम है तो हमारी फिल्म का बॉयकॉट करो…’

रेखा ने कहा था क‍ि उन्होंने अपनी इमेज, परिवार, बच्चों की रक्षा के लिए ऐसा किया जो बहुत अच्छी बात है। पब्लिक इस बारे में क्या सोचती है, उसकी उनको परवाह नहीं है। फ‍िर दोनों का रिश्‍ता आख‍िर पब्‍ल‍िक में क्‍यों जाना चाहिए! हमारे बीच प्‍यार है, सो है! कोई इसके बारे में क्या सोचता है, मुझे उसकी परवाह नहीं है। फिलहाल 65 साल की रेखा आज एकाकी जीवन जीती हैं, जिसमें बाहरी दुनिया के लिए कोई जगह नहीं हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो रेखा ने प्रोजेक्ट्स लेना बंद कर दिया है। हालाँकि, वह अक्सर बी-टाउन इवेंट्स/पार्टियों में देखी जाती हैं। दूसरी तरफ बिग बी, बॉलीवुड में अभी एक्टिव हैं, वह जल्द ही ब्रह्मास्त्र और गुलाबो सीताबो फिल्म में दिखाई देंगे।

यहाँ भी पढ़िए  अंदर से कैसा दिखता है मलाइका अरोड़ा का घर, देखें इनसाइड फोटोज

आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *