Kapil Sharma से लेकर Kiku Sarda तक, क्या आप जानते हैं अपने फेवरेट Comedians की Educational Qualification?

Kapil Sharma से लेकर Kiku Sarda तक, क्या आप जानते हैं अपने फेवरेट Comedians की Educational Qualification?

टीवी पर बहुत से कॉमेडी शोज में आने वाले और स्टैंडअप कॉमेडी (Standup Comedy) करने वाले आपके फेवरेट कॉमेडियन्स ने इंडस्ट्री में कदम रखने के पहले अपनी एजुकेशनल क्वालीफिकेशन पूरी की है. कोई पीजी करके आया है तो कोई बैचलर्स करके. कुछ ही हैं जिन्होंने स्कूल के बाद ही टीवी इंडस्ट्री में करियर बनाया है. जानते हैं किस कॉमेडियन ने की है कितनी पढ़ाई.

भारती (Bharti singh) ने अमृतसर के गवर्नमेंट स्कूल से पढ़ाई करने के बाद बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन, पंजाब से बीए किया है. इसके बाद उन्होंने हिस्ट्री में अपना पीजी आईके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से पूरा किया.

यहाँ भी पढ़िए  करीना कपूर की ख़ुशी का नही है कोई भी ठिकाना, चंद महीनो में गुनझने वाली है फिर से उनके घर में नन्हे बच्चे की किलकारियाँ सामने आई बड़ी ख़बर

कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek) ने सेंट लॉरेन्स हाई स्कूल से अपनी स्कूलिंग की है.

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) श्री राम आश्रम सीनियर सेकेंडरी स्कूल अमृतसर और हिंदू कॉलेज, अमृतसर में पढ़े हैं. उन्होंने एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स, जालंधर से भी डिग्री ली.

सुमोना (sumona chakravarti )ने लॉरेटो कॉनवेंट स्कूल लखनऊ और हीरानंदानी फाउंडेशन स्कूल, पोवाई मुंबई से अपनी स्कूलिंग की है और जय हिंद कॉलेज मुंबई से इकोनॉमिक्स में बीए की डिग्री ली है.

इंडिया के बेस्ट स्टैंडअप कॉमेडियन 2012 का खिताब जीतने वाले जाकिर खान (zakir khan) ने सेंट पॉल हायर सेकेंडरी स्कूल, इंदौर से स्कूलिंग की है. इसके बाद उन्होंने बी.कॉम में एडमिशन लिया लेकिन पढ़ाई पूरी नहीं की. वे कॉलेज ड्रॉपआउट हैं.

यहाँ भी पढ़िए  सलमान खान को सऊदी अरब में मिला खास सम्मान, वॉल ऑफ फेम पर चमकेंगे हाथों के निशान

कीकू शारदा (Kiku Sharda) ने नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई से कॉमर्स में बैचलर्स की डिग्री लेने के बाद चेतन्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज एंड रिसर्च, मुंबई से एमबीए किया है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.