स्कूल की फीस भरने के लिए गुलशन ग्रोवर ने कोठियों में बेचा सामान, आज बन गए हैं करोड़ों के मालिक, जानिए उनकी नेट वर्थ

स्कूल की फीस भरने के लिए गुलशन ग्रोवर ने कोठियों में बेचा सामान, आज बन गए हैं करोड़ों के मालिक, जानिए उनकी नेट वर्थ

बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) हिन्दी सिनेमा के बेडमैन हैं, उनका नाम आज किसी पहचान का मोहताज नहीं हैं उनकी गिनती फिल्मों के सबसे पॉपुलर विलेन में होती है. अपने खतरनाक किरदारों से उन्होंने हीरो-हीरोईन को खूब परेशान किया. गुलशन ग्रोवर ने आज हिन्दी सिनेमा में अपना खूब नाम कमाया है. नाम, शोहरत और पैसा उनके कदम चूमते हैं. हर साल वो लाखों रुपए कमाते हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें स्कूल की फीस भरने के लिए कोठियों में सामान बेचना पड़ा.

घर-घर जाकर बेचा सामान
गुलशन ग्रोवर का जन्म 21 सितंबर 1955 को दिल्ली में हुआ. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से ही की. गुलशन को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, जिसके बाद अपने सपनों को उड़ान देने के लिए वो मुंबई पहुंच गए. यहां उन्होंने एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया और एक्टिंग की बारीकियों को सीखा. गुलशन ग्रोवर पर लिखी किताब ‘बैडमैन’ में इस बात का जिक्र हैं कि वो अपने स्कूल की फीस भरने के लिए कोठियों में सामान बेचा करते हैं. वो सुबह स्कूल के बैग में वर्दी लेकर जाते और सुबह घर-घर जाकर बर्तन और कपड़े धोने का पाउडर बेचा करते थे. उनका परिवार काफी मुफलिसी के दौर से गुजरा. लेकिन अब उनके पास पैसे की कमी नहीं हैं.

यहाँ भी पढ़िए  छन्नी जैसी टीशर्ट में बिना ब्रा के सड़क पर घूमती दिखी मलाइका, पिछली बार से भी ज़्यादा साफ दिखा शरीर का यह अंग

इतने करोड़ के मालिक हैं गुलशन
गुलशन ग्रोवर 400 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने विलेन का ही किरदार निभाया. फिल्म ‘आई एम कलाम’ के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा गया है.

गुलशन कुमार की नेटवर्थ की बात करें तो ‘ओप्राइस’ वेबसाइट के मुताबिक वो 18 मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं. जो भारतीय रुपयों में करीब 132 करोड़ रुपए तक होती हैं. पिछले पांच सालों में उनकी इनकम में लगातार बढ़ोतरी हुई है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.