हंसल मेहता ने बताया वो किस्सा, जब शाहरुख़ ने बिना शोर-शराबे के एक बच्चे की जा’न बचाई

हंसल मेहता ने बताया वो किस्सा, जब शाहरुख़ ने बिना शोर-शराबे के एक बच्चे की जा’न बचाई

आज 2 नवंबर है. शाहरुख खान का जन्मदिन है. सोशल मीडिया पर उनके फैन्स और फ्रेंड्स उन्हें बधाइयां दे रहे हैं. कुछ शाहरुख के साथ तस्वीर साझा कर रहे हैं, तो कुछ शाहरुख से जुड़े किस्से सुना रहे हैं. ऐसा ही एक वाकया ‘स्कैम 1992’, ‘शाहिद’ फ़ेम डायरेक्टर हंसल मेहता ने ट्विटर पर साझा किया. हंसल ने ट्विटर पर लिखा,

“क्यों शाहरुख खान हमेशा सुपरस्टार रहेंगे और क्यों मैं उन्हें पसंद करता हूं? मेरी शाहरुख खान से तीन बार बातचीत हुई है. एक बार ट्विटर पर. एक बार पार्टी में. और तीसरी बार की वजह से वो मेरे लिए हमेशा स्टार रहेंगे. मैं एक ट्यू’म’र से जूझ रहे बच्चे की जा’न बचाने के लिए मदद खोज रहा था. बच्चे के ऑ’प’रे’श’न के लिए पैसों की सख्त जरूरत थी. मैंने इस बारे में रात में ट्वीट किया और फिर सो गया, क्योंकि सुबह तड़के शूटिंग के लिए मुझे हरियाणा जाना था. अगले दिन मैं शूटिंग में व्यस्त था. जब फ़ोन चेक किया तो देखा उसमें अंजान नंबर से तीन मिस कॉल थे. एक मैसेज भी था जिसमें बड़े अदब से कॉल बैक करने के लिए लिखा था. ये नंबर शाहरुख खान का था. मैंने उन्हें कॉल किया. उस वक़्त तक मुझे नहीं पता था शाहरुख मुझसे क्यों बात करना चाहते थे. शाहरुख ने फ़ोन उठाया और कहा कि बच्चे के इ’ला’ज के लिए जो भी खर्चा आएगा, वो उठाएंगे. इस बातचीत के कुछ ही घंटों बाद अ’स्प’ता’ल में कांटेक्ट कर पैसे भी ट्रांसफर कर दिए गए. किसी को एक नया जीवन मिला था. बिना किसी को भनक लगे एक ज़िं’द’गी बचाई गई.

यहाँ भी पढ़िए  करिश्मा कपूर बनने वाली थी बच्चन परिवार की बहु लेकिन सगाई के बाद है माँग लिया हिस्सा, भड़क गई जया बच्चन

कुछ महीनों बाद ऐसा ही फ़िर से हुआ. एक और ज़िं’द’गी बचाई गई. इस बार भी बिना किसी मीडिया पब्लिसिटी के. एक ऐसा व्यक्ति, जो लाखों लोगों की प्रेरणा है जिसका मेरे साथ कोई भी प्रोफेशनल और पर्सनल कनेक्शन नहीं है, वो अपनी इंसानियत और बड़े दिल की वजह से मेरे दिल में पर्मानेंट जगह रखता है.

स्टार अपनी फिल्मों, अपनी पर्सनालिटी के लिए पसंद किया जाता है. लेकिन मेरे लिए सुपरस्टार वो है, जो बड़े मन से दूसरों की मदद करता है.
जब मैंने उन्हें शुक्रिया कहा तो उन्होंने कहा उनके पास भगवान का दिया बहुत कुछ है. इतना तो वो कर ही सकते हैं.
शाहरुख खान आप मेरे स्टार हैं. हमेशा के लिए. हैप्पी बर्थडे शाहरुख”.

यहाँ भी पढ़िए  अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर बनेगी माँ, ये व्यक्ति है पिता देखें दोनो की तस्वीरें

शाहरुख़ खान  के बड़े दिल से जुड़ी ऐसी छोटी-बड़ी कई कहानियां आज सुनने को मिल रही हैं. उम्मीद करते हैं आगे भी मिलती रहेंगी. बाकी हमारी ओर से भी हैप्पी बर्थडे शाहरुख़.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.