चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी नही बनना चाहती थी हेमा, इसलिए हुई थी मजबूर

चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी नही बनना चाहती थी हेमा, इसलिए हुई थी मजबूर

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 70 से लेकर 80 तक के दशक तक अगर किसी अभिनेत्री ने एकक्षत्र राज किया हैं तो वो हैं हेमा मालिनी। हेमा मालिनी फ़िल्म इंडस्ट्री की अकेली अभिनेत्री थी जिनमें सौंदर्य और अभिनय के साथ साथ नृत्य कला का अनूठा संगम देखने को मिलता हैं। शायद इसलिए उन्हें बॉलीबुड की ‘ड्रीम गर्ल’ भी कहा जाता हैं।

हेमा मालिनी फिल्मी बैकग्राउंड से आती थी इसलिए उनका शुरू से ही इस क्षेत्र की तरफ का झुकाव वाजिब था। काफी संघर्ष के बाद उन्हें साल 1971 में राजकपूर साहब की एक फ़िल्म सपनों का सौदागर से डेब्यू करने का मौका मिला,हालाकि ये फ़िल्म बॉक्स आफिस पर ज्यादा जोर नही चला पाई औऱ फ्लॉप साबित हो गयी। हेमा मालिनी बला ली खूबसूरत थी,उनका सौंदर्य ऐसा था कि एक समय राज कपूर,जितेंद्र कपूर,और संजीव कपूर और धर्मेंद सभी ही उनके दीवाने थे।

Hema Malini Opens Up On Her Marriage With Already Married, Dharmendra,  Says, 'I Never Took Him

हेमा मालिनी नही करना चाहती थी धर्मेंद से शादी:

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की नजदीकियां बढ़ चुकी थी। अब दोनों की नजदीकियों को प्यार का नाम दिया जाने लगा और दोनो का ही नाम एक दूसरे से जुड़ने लगा। ये जानते हुए भी की धर्मेंद शादीशुदा हैं और उनके बच्चे भी हैं हेमा मालिनी खुद को बॉलीबुड के ‘ही मैन’ कहे जाने वाले धर्मेंद्र के प्यार में गिरने से न रोक सकी।एक समय जब हेमा मालिनी की शादी जब जितेंद्र से हो रही थी तब धरम पाजी ने खुद ये शादी रुकवा दी थी।

वैसे हेमा मालिनी के चाहने वालो की फौज बड़ी लम्बी हैं लेकिन जिस आदमी ने हेमा मालिनी का दिख जीत वो फ़िल्म इंडस्ट्री के ‘ही मैन’ धर्मेंद्र ही थे। बाद में 1980 में उन्होंने धर्मेंद्र से शादी कर की। इस शादी के लिए दोनो ने बाकायदा इस्लाम धर्म भी अपनाया क्योंकि धर्मेंद पहले से शादी शुदा थे और अपनी पहली बीबी को तलाक नही देना चाहते थे। हेमा मालिनी के धर्मेंद से दो बेटियां हैं जिनका नाम अहाना देओल और ईशा देओल हैं। जिनमें से ईशा देओल ने फिल्मों में भी बतौर अभिनेत्री काम कर चुकी हैं।

Did you know: Dharmendra's first wife, Prakash Kaur defended him when he  married Hema Malini? | Hindi Movie News - Times of India

एक टीवी इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने बताया कि वो अपनी शादी के बाद कभी धर्मेंद की पहली पत्नी प्रकाश कौर से नही मिली। और न ही उन्होंने कभी धरम जी से इसके बारे में बात नही की क्योंकि वो उन्हें तकलीफ नही देना चाहती थी। उन्होंने कहा कि धरम जी ने उनके और उनके बच्चों के लिए जो किया वो ही बहोत हैं। उन्होंने हमें भरपूर प्यार दिया हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.