खेत में लैंड हुआ भारतीय वायुसेना का विशाल हेलीकॉप्टर चिनूक, देखें फोटोज

खेत में लैंड हुआ भारतीय वायुसेना का विशाल हेलीकॉप्टर चिनूक, देखें फोटोज

चिनूक हेलीकॉप्टर (Chinuk Helicopter) में आई तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. बुधवार शाम करीब 5 बजे मानिकपुर उच्च विद्यालय के प्रागंण में हेलीकॉप्टर को उतारा गया. इसमें वायुसेना के 20 से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारी मौजूद थे.

बिहार के बक्सर में भारतीय वायुसेना के चिनूक हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. बुधवार शाम करीब 5 बजे मानिकपुर उच्च विद्यालय के प्रागंण में हेलीकॉप्टर को उतारा गया. इसमें वायुसेना के 20 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे. बताया जा रहा है कि यह हेलीकॉप्टर प्रयागराज से पटना के बिहटा एयरफोर्स स्टेशन जा रहा था. हेलीकॉप्टर के पंखे में तकनीकी खराबी आने की वजह से इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी.

वायुसेना के चिनूक हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी

गांव वालों का कहना है कि उन्होंने देखा कि अचानक हेलीकॉप्टर के पंखों से चिंगारी निकल रही है और डगमगाते हुए हेलीकॉप्टर नीचे आ रहा है. पायलट ने काफी सूझबूझ से काम लिया और हेलीकॉप्टर को सुरक्षित उतार लिया. वायुसेना के सभी अधिकारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर राजपुर थाने के पुलिस अवर निरीक्षक ताज मोहम्मद के नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंची. सभी एयरफोर्स के सभी अधिकारियों के रहने और खाने पीने का इंतजाम विद्यालय के कमरों में ही कर दिया गया है.

अचानक हेलीकॉप्टर को स्कूल में उतरता देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. हेलीकाप्टर के साथ लोग सेल्फी लेने लगे. मौके पर राजपुर थाने की पुलिस भी मुस्तैद कर दिया गया है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण हेलीकॉप्टर को लैंड किया गया है.  हेलीकाप्टर में सवार सभी अधिकारी सुरक्षित हैं. मौके पर पुलिस को तैनात किया गया है फोर्स के अधिकारियों को किसी मदद की आवश्यकता हो तो उन्हें वहां पर दी जा सके.

वायुसेना के अधिकारियों के साथ ही इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट को चिनूक हेलीकॉप्टर के इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी दे दी गई है. गड़बड़ी के कराणों का पता लगाया जा रहा है. जांच के बाद ही हेलीकॉप्टर आगे की उड़ान भर सकेगा.

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.