जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, जेल में बंद ठग सुकेश से मिला थी उपहार…जाने

जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, जेल में बंद ठग सुकेश से मिला थी उपहार…जाने

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में चर्चा का केंद्र बन गई हैं। ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ संबंधों के कारण जैकलीन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के संज्ञान में आई। ईडी ने जैकलीन से तीन बार पूछताछ की। अब ईडी ने 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. जांच एजेंसी ने फिरौती के एक मामले में यह कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार जब्त की गई संपत्ति में से 7.12 करोड़ रुपये सावधि जमा के रूप में है. मामले की जांच ईडी समेत कई एजेंसियां ​​कर रही थीं। जैकलीन की जब्त संपत्ति में 5.71 करोड़ रुपये के उपहार शामिल हैं। जैकलीन ने इससे पहले 5 दिसंबर 2021 को देश छोड़ने की कोशिश की थी। एक्ट्रेस को इस वक्त मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया। ईडी ने जैकलीन के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है।

सुकेश ने उपहार में क्या दिया?

Conman Sukesh Chandrasekhar & His Connection with Bollywood

 

सुकेश ने जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपये का तोहफा दिया। सुकेश ने जैकलीन को 3 गुच्ची डिज़ाइनर बैग, एक जिम वियर, एक जोड़ी लुई वुइटन जूते, दो जोड़ी डायमंड इयररिंग्स, एक रूबी ब्रेसलेट, एक रोलेक्स घड़ी, दो हेमीज़ ब्रेसलेट, 15 जोड़ी इयररिंग्स और 5 बिर्किन बैग दिए। उन्होंने हीरे के आभूषण, क्रॉकरी, चार फारसी बिल्लियां (9 लाख रुपये की एक) और 52 लाख रुपये का एक घोड़ा भी दिया। इतना ही नहीं सुकेश ने जैकलीन की मां को एक पोर्श कार और 1.18 लाख दिए। सुकेश ने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली जैकलीन के भाई को 15 लाख रुपये दिए।

जैकलीन के पास है लाखों की दौलत

🔥 Jacqueline Fernandez With Horse images - MyImgStock

जैकलीन के पास लाखों की दौलत है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी अनुमानित कुल संपत्ति 74 करोड़ रुपये है. एक फिल्म के लिए करीब 3-4 करोड़ रुपये खर्च होते हैं। 2019 में इसकी वार्षिक आय 9.5 करोड़ रुपये थी। हैरानी की बात यह है कि फिल्म ‘ड्राइव’ को उस साल नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया था और कोई अन्य फिल्म रिलीज नहीं हुई थी।

जैकलीन कौन है?

ED attaches Jacqueline Fernandez's assets of Rs 7.27 cr in Sukesh Chandrashekhar's extortion case; Report | PINKVILLA

जैकलीन का जन्म बहरीन में हुआ था। वह एक अभिनेता और एक मॉडल हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी रिपोर्टर के रूप में की थी। वह 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका बनी और उसी दिन मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया। जैकलीन फर्नांडीज ने 2009 में फिल्म अलादीन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित फिल्म में रितेश देशमुख, अमिताभ बच्चन और संजय दत्त भी हैं। जैकलीन मूल रूप से श्रीलंका की रहने वाली हैं। वह 12 साल से इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। उन्होंने ‘जुड़वा 2’, ‘हाउसफुल 2’, ‘बागी 2’ और ‘मिसेज सीरियल किलर’ जैसी फिल्मों में काम किया है। वह आखिरी बार ‘घोस्ट पुलिस’ में नजर आई थीं। फिल्म में उनके साथ सैफ अली खान, अर्जुन कपूर और यामी गौतम थे।

सुकेश कौन है?

5 jail officials arrested for 'helping' conman Sukesh Chandrashekhar | Cities News,The Indian Express

सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाले हैं। कहा जाता है कि उसने 17 साल की उम्र से लोगों को एक शानदार जीवन शैली जीने के लिए धोखा देना शुरू कर दिया था। बेंगलुरु में धोखाधड़ी करने के बाद उसने चेन्नई और अन्य शहरों में भी लोगों को निशाना बनाया। शीर्ष राजनेता, व्यवसायी से लेकर बॉलीवुड हस्तियां तक ​​उनके निशाने पर रहे हैं। सुकेश हाई प्रोफाइल लोगों को बुलाता था और खुद को बड़ा सरकारी अधिकारी कहता था। 2007 में, उन्होंने खुद को एक शीर्ष सरकारी अधिकारी के रूप में ब्रांडेड किया और बेंगलुरु विकास प्राधिकरण के लिए काम करने के बदले में 100 से अधिक लोगों को धोखा दिया। मामले में सुकेश को भी गिरफ्तार किया गया था। जेल से छूटने के बाद भी सुकेश लोगों को ठगता रहा। सुकेश के खिलाफ 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। कहा जाता है कि उसने खुद को तमिलनाडु के एक पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे के रूप में पहचाना। उन्होंने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएसआर रेड्डी का भतीजा होने का दावा कर कई लोगों को ठगा है।

सुकेश का बॉलीवुड कनेक्शन कैसे शुरू हुआ?

2010 में सुकेश की मुलाकात मॉडल और एक्ट्रेस लीना पॉल से हुई। लीना ने मद्रास कैफे फिल्म में काम किया है। दोनों के बीच दोस्ती धीरे-धीरे बढ़ती गई और दोनों साथ रहने लगे। यहीं से सुकेश ने बॉलीवुड में एंट्री की। अब लीना ने भी लोगों को ठगने में सुकेश का साथ देना शुरू कर दिया। कपल ने 2015 में शादी की थी। शादी के बाद भी सुकेश के बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर के चर्चे जारी रहे। सुकेश और लीना 2015 में मुंबई आ गए। इधर, फर्जी योजना के आधार पर 450 से अधिक लोगों से 19.5 करोड़ रुपये की ठगी की. इसके बाद सीबीआई ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया। उसके बाद भी सुकेश ने ठगी का खेल जारी रखा। वह कानून और गृह मंत्रालय का अधिकारी होने का दावा कर खुद को धोखा देता रहा।

क्या है 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला?

Let me explain: Who is Sukesh Chandrasekhar and how did he pull off Rs 200 cr con from jail? | The News Minute

तिहाड़ जेल में रहने वाले सुकेश ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मलविंदर सिंह को जेल से बाहर निकालने का लालच दिया। इसके लिए उन्होंने अपनी पत्नी के साथ 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की. उन्होंने खुद को कभी पीएम कार्यालय से तो कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताया. इस घोटाले में तिहाड़ जेल के कई अधिकारी भी शामिल थे। सुकेश उन सभी को मोटी रकम दे रहा था। प्रवर्तन निदेशालय ने तब सुकेश के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। मामले में सुकेश की पत्नी लीना पॉल भी आरोपी हैं। उन पर चेन्नई की एक कंपनी के जरिए पैसे में हेराफेरी करने का आरोप है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.