घर-घर में मशहूर जेठालाल, कभी 50 रुपये में करते थे काम, ऐसा रहा सफर

घर-घर में मशहूर जेठालाल, कभी 50 रुपये में करते थे काम, ऐसा रहा सफर

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की फैन फॉलोइंग से तो हर कोई वाकिफ है. शो के कैरेक्टर्स भी चर्चा में रहते हैं. जेठालाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी को को फैंस का भरपूर प्यार मिलता है. दिलीप जोशी शो में शुरुआत से बने हुए हैं. दिलीप ने सलमान खान के साथ भी काम किया है. लेकिन उन्हें पहचान तारक मेहता से ही मिली. आज दिलीप बड़ा नाम हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके पास काम नहीं था.

मिड डे की खबर के मुताबिक, हाल ही में दिलीप ने एक इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल के बारे में बात की. उन्होंने कहा- मैंने एक बैकस्टेज आर्टिस्ट के तौर पर काम शुरू किया. कोई भी मुझे रोल देने के लिए तैयार नहीं था. मुझे प्रति भूमिका 50 रुपये मिलते थे, लेकिन थिएटर करते रहने का जुनून था.

यहाँ भी पढ़िए  12 साल की उम्र में वर्जिनिटी खो चुके थे रणवीर सिंह, आलिया भट्ट ने तो हद ही पार कर दी थी

”अगर वो बैकस्टेज रोल भी था तो मैंने कभी परवाह नहीं की. मैं थिएटर के साथ रहना चाहता था. जनता का लाइव रिएक्शन अमूल्य है. आपके जोक्स पर एक साथ 800-1000 लोगों की ताली और हंसी अनमोल होती है.”

बता दें कि दिलीप ने साल 1989 में आई सलमान खान की डेब्यू फिल्म मैंने प्यार किया से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. इस फिल्म में वो एक नौकर की भूमिका में थे, जिसका नाम रामू था.


दिलीप जोशी ने कुछ साल बाद दोबारा सलमान खान की फिल्म में काम किया. ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि राजश्री प्रोडक्शन्स की सुपरहिट फिल्म हम आपके हैं कौन थी.1994 में आई फिल्म हम आपके हैं कौन में दिलीप जोशी भोला प्रसाद बने थे.

यहाँ भी पढ़िए  उर्फी जावेद ने बयां किया दर्द, कहा- ‘मेरी तस्वीरें अ’डल्ट साइट पर अपलोड कर दी गईं तब पो’र्न स्टार


इसके अलावा वो दिल है हिन्दुस्तानी, खिलाड़ी 420, हमराज और प्रियंका चोपड़ा की व्हाट्स योर राशि में भी काम किया हुआ है.

हालांकि, कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के रोल से उन्हें घर घर में पहचान मिली. इस शो ने उन्हें नेम-फेम दिया.

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.