स्कूली दिनों में एक लड़के के इस हरकत की वजह से सड़क पर बेहोश हो गईं थी कंगना

स्कूली दिनों में एक लड़के के इस हरकत की वजह से सड़क पर बेहोश हो गईं थी कंगना

कंगना रनौत बॉलीवुड की एक बेहतरीन अदाकारा हैं. वह हमेशा से अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। लेकिन बचपन में कंगना के साथ कुछ ऐसा हुआ था जिसके बाद वह सड़क पर होकर गिर पड़ी थी। जानते है क्या था पूरा मामला।

कंगना का जन्म हिमाचल प्रदेश में 23 मार्च 1987 को हुआ था। उनकी माता एक शिक्षक थी और पिता एक साधारण बिजनेसमैन। उनके परिवार का दूर दूर का संबंध बॉलीवुड से नहीं रहा था। उऩके परदादा राजनीति से जुड़े थे, तो उनके दादा प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। कंगना को उनके माता पिता डॉक्टर बनाना चाहते थे।

लेकिन कंगना शुरूआत से ही पढ़ाई के प्रति लग्नशील नही थीं। उन्होनें ने अपनी 12वीं तक की शिक्षा चंडीगढ़ में पूरी। इसके बाद उनकी मां उनकी शादी के लड़के तलाशने लगीं। लेकिन कंगना एक्ट्रेस बनना चाहतीं थी। इसीलिए वह बिना किसी को बताए चंडीगढ़ से दिल्ली भाग आईं और एक मॉडलिंग एंजेसी को ज्वाइऩ कर लिया।

यहाँ भी पढ़िए  आलिया भट्ट स्कूल के बाथरूम में ऐसी हरकतें करती थीं जिनका लोग मजाक उड़ाते हैं, आज भी उन्हें पछताना…

कंगना ने अपने एक्टिंग की शुरूआत दिल्ली के अस्मित थियटर से की। इस दौर में कंगना को कड़े संघर्ष से गुजरना पड़ा लेकिन उन्होनें हार नहीं मानीं। और लगातार आगे की ओर देखती रहीं। इसी दौरान कंगना प्रोड्यूसर महेश भट्ट के संपर्क में जिन्होनें ने इनकी योग्यता को पहचाना और अनुराग बसु निर्देशित फिल्म गैं”ग”स्टर में मौका दिया।

कंगना ने इस मौके को अच्छी तरह से भुनाया और अपने सारी प्रतिभा को बिखेर दिया। इस फिल्म में कंगना के अभिनय को सभी ने सराहा। और कंगना को इस साल का बेस्ट एक्ट्रेस फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया। इसके बाद कंगना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार आगे बढती रहीं।

यहाँ भी पढ़िए  होंटो को लेकर ट्रोल हुई नरगिस फाखरी, दिया मुंहतोड़ जवाब- “मेरे सिर्फ होंट ही बड़े नहीं ब…

कंगना ने फैशन, वादा रहा, वो लम्हें, नॉकआउट, तनु वेड्स मनु, सिमरन, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स क्रिश 3, मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी, पंगा जैसी फिल्मों में काम किया। अभिनय के क्षेत्र में उनके बेहतरीन योगदान को देखते हुए कंगना को भारत का चौथा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्म श्री से नवाजा गया। इसके अलावा उन्होनें चार फिल्म फेयर सहित तीन राष्ट्रीय पुरस्कार भी हासिल किए।

अब बात निजी जिंदगी की जाए तो टीवी शो सत्यमेव जयते में एक बार कंगना ने बताया था कि उनके साथ एक भयावह घटना घटित हुई थी। वे एक बार साइकिल से स्कूल से घर लौट रहीं थीं। तभी पीछे से एक लड़का बाइक से आया और उनका पीछा करने लगा। कंगना ने बताया कि उस लड़के ने कंगना के साथ बदतमीजी करने की कोशिश की लेकिन जब वह इसमें सफल ना हो सका तो उसने कंगना की छाती पर एक जोरदार मुक्का मा”र दिया। जिसके बाद कंगना सड़क पर ही बे’होश हों गईं। और वह लड़का भाग गया।

यहाँ भी पढ़िए  47 साल की उम्र में काजोल ने करवाई अपनी बेइज्जती, पहनी ऐसी ड्रेस दिखने लगा सब कुछ, देखें Video

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.