सलमान के आगे घुटने पर बैठ कर भीख मांगने लगे थे करण जौहर, यह है पूरी कहानी

सलमान के आगे घुटने पर बैठ कर भीख मांगने लगे थे करण जौहर, यह है पूरी कहानी

1998 में आई ‘कुछ-कुछ होता है’ फ़िल्म उस समय पर बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुई थी। बतौर निर्देशक यह फ़िल्म करण जौहर की पहली फ़िल्म थी। इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका के किरदार में काजोल, शाहरुख और रानी मुखर्जी थे। वहीं इस फ़िल्म में गेस्ट अपीरियंस के रूप में सलमान खान को रखा गया था। इस फ़िल्म को बनाने के लिए करण ने काफी मेहनत की थी वहीं जब इतनी बड़ी स्टार कास्ट हो तो डायरेक्टर की मुसीबत वैसे ही बढ़ जाती है। करण जौहर के सर पर भी यह फ़िल्म बनाते समय काफी टेंशन थी, आज उन्हीं में से एक टेंशन को यहां हम बताने जा रहे हैं जब करण जौहर सलमान के आगे घुटने पर बैठ फुट-फुट कर रोने पर मजबूर हो गए थे।

तो हुआ यह कि करण जौहर अपनी फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में कैमियो रोल के लिए भी किसी बड़े सितारे को चाहते थे। उन्होंने इसके लिए चंद्रचूड़ जैसे बड़े सितारों को आग्रह भी किया मगर कहीं भी बात बनती हुई नजर नहीं आ रही थी। करण इसके बाद इस किरदार को ले कर सलमान के पास गए, सलमान को यह किरदार पसंद आया और उन्होंने झट से इसके लिए हामी भर दी। फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी गयी। सबके किरदारा फिक्स थे, जैसे – काजोल जहां अंजली का किरदार निभा रही थी, तो शाहरुख राहुल और सलमान अमन का किरदार।

फ़िल्म का एक सीन है जब अमन और अंजली की शादी हो रही होती है। इस सीन के लिए करण चाहते थे कि सलमान एक बढ़िया सा सूट पहने। मगर सलमान तो सलमान हैं उन्होंने करण से कहा कि मेरे पास एक आइडिया क्यों ना मैं शादी में टॉर्न जीन्स और टी शर्ट पहनूँ। उनका मानना था कि अभी तक इस चीज़ को किसी ने ट्राय नहीं किया, लिहाजा यह सब देख कर दर्शकों को मजा आएगा। सलमान की बातें करण को सन्न कर देती हैं उन्हें लगता है कि हो सकता है सलमान उनकी फिरकी ले रहे हो।

थोड़ी देर बाद करण स्लामना को फिर से कहते हैं कि जिस तरह की फ़िल्म मैं बनाना चाहता हूं उसमें जिंस अच्छा नहीं लगेगा तुम्हें सूट ही पहनना पड़ेगा। मगर अड़ियल सलमान किसी भी सूरत में मानने को तैयार ही नहीं। जब करण उन्हें समझा कर थक गए तो वे सलमान के सामने घुटने के बल बैठ कर रोने लग गए। वे कह रहे थे प्लीज़ सलमान मेरे साथ ऐसा मत करो यह मेरी पहली फ़िल्म है। मैं कसम खा कर कहता हूं सूट सबसे अच्छा लगेगा।

करण को इस तरह अपने सामने घुटने के बल बैठ रोते देख सलमान खान सकपका जाते हैं। और वे करण से कहते हैं “तू चिंता मत कर मैं पहन लूंगा तू बस यह रोना बंद कर दे…देख तू रोना बंद कर दे वरना मैं तुझे मारदूंगा।” करण जौहर ने खुद यह किस्सा एक इंटरव्यू के दौरान सुनाया था। उन्होंने उस वक्त कहा था कि मुझे पता है सलमान मान जाएंगे, क्योंकि उनका दिल बहुत बड़ा है। वे सबकी मदद करने के लिए जाने जाते हैं। करण बताते हैं कि उस वक्त यह सब काफी अजीब लग रहा था मगर मजेदार भी था।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.