जानिए कितनी संपत्ति का मालिक है शाहरुख़ खान का लाडला आर्यन, पॉकेट मनी में मिलते है करोड़ों

जानिए कितनी संपत्ति का मालिक है शाहरुख़ खान का लाडला आर्यन, पॉकेट मनी में मिलते है करोड़ों

सुपरस्टार शाहरुख खान बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने अपने दम पर एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। एक थिएटर कलाकार के रूप में अपनी एक्टिंग की दुनिया शुरू करने वाले शाहरुख खान की एक झलक देखने के लिए लोग बेताब रहते हैं। न सिर्फ उन्होंने बॉलीवुड में अपना नाम कमाया बल्कि वह आज के समय में सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक है। शाहरुख ने अपने रोमांटिक अंदाज से लाखों-करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया।

वहीं इन दिनों शाहरुख के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने ड्रग्स केस मामले में गिरफ्तार कर रखा है। हालांकि शाहरुख खान के बेटे होने की वजह से आर्यन खान कई मुश्किलों से बचते हुए नजर भी आ रहे हैं। वहीं शाहरुख भी अपने बच्चों की ख्वाहिशों को पूरा करने में पीछे नहीं हटते। वह बॉलीवुड के एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे पिता भी माने जाते हैं। ऐसे में आज हम बात करेंगे कि, शाहरुख़ खान ने अपने बेटे आर्यन के लिए कितनी संपत्ति का इंतजाम कर रखा और उन्हें वह खर्च करने के लिए कितने रुपए देते हैं?

यहाँ भी पढ़िए  करिश्मा कपूर फिर से बनेंगी दुल्हनिया, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी – कौन होगा करिश्मा का दूसरा पति ?

वैसे तो आर्यन खान अभी कुछ नहीं कमाते हैं, वह अपने पिता के पैसों से ही ऐश करते हैं। आर्यन खान के नाम से एक मुंबई में करीब 200 करोड़ का आलीशान घर है जो उनके पिता ने उन्हें दिलाया है। आर्यन खान के इस बड़े से घर में स्विमिंग पूल, गार्डन कार पार्किंग से लेकर सिनेमाघर तक हर लग्जरी सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा शाहरुख़ खान के लाडले के पास लंदन में भी एक आलीशान घर है जिसकी कीमत लगभग 802 करोड रुपए बताई जाती है।

एक रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख खान ने लंदन स्थित घर को आर्यन के जन्मदिन पर उन्हें तोहफे के रूप में दिया था। कहा जाता है कि जब आर्यन खान लंदन में रहकर पढ़ाई कर रहे थे, तब इसी घर में ऐशो-आराम की जिंदगी जीते थे। इतना ही नहीं बल्कि आर्यन खान के नाम पर दुबई में भी एक घर है। दुबई के इस घर की कीमत 30 करोड़ से भी अधिक रुपए बताई जाती है। कहा जाता है कि, आर्यन खान इस घर में पार्टी के लिए जाया करते हैं। उन्होंने अपने पिता शाहरुख़ खान से कहकर इस घर को खासतौर से पार्टी के लिए बनवाया था।

यहाँ भी पढ़िए  2 मर्दों के साथ संबंध बना चुकी हैं एकता कपूर, बिना शादी के बन चुकी हैं माँ।

इसके अलावा आर्यन खान अपने पिता की तरह कारों के भी बेहद शौकीन है। शाहरुख खान ने अपने बेटे आर्यन को BMW 730Li और BMW 650Li, बेंटली अजूरे रोल्स रोये घोस्ट, बुगाटी वीरोन जैसी कारे भी दिलवा रखी है। आर्यन खान की एक कार की कीमत करोड़ो में बताई जाती है।

एक रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख खान अपने बेटे आर्यन को 15 से 20 करोड़ रुपए पॉकेट मनी के लिए देते हैं। वहीं बात करें शाहरुख खान की कुल संपत्ति के बारे में तो वह वर्तमान में 600 मिलियन डॉलर यानी कि 40 अरब रुपयों की संपत्ति मालिक हैं। ऐसे में अपने बेटे के बड़े-बड़े शौक पूरा करना तो बनता ही है।

यहाँ भी पढ़िए  कितनी करोड़ों की सम्पति की मालिक है माधुरी दीक्षित

गौरतलब है कि, इन दिनों शाहरुख के बेटे आर्यन खान एनसीबी की गिरफ्त में है। उन्हें मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आर्यन खान की पैरवी के लिए पिता शाहरुख खान ने देश के सबसे महंगे और हाई प्रोफाइल वकील सतीश मान शिंदे को हायर किया है। अब देखना ये हैं कि, आर्यन खान क़ानूनी दांव-पेंच से बच पाते हैं या नहीं? अगर वह दोषी पाए गए तो उन्हें करीब 1 साल तक जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.