जानिए क्यों पल्लवी जोशी कह रही हैं की ‘मैं चाहती थी हर देशवासी मेरे रोल से नफरत करे’

जानिए क्यों पल्लवी जोशी कह रही हैं की ‘मैं चाहती थी हर देशवासी मेरे रोल से नफरत करे’

फिल्म द कश्मीर फाइल्स में विवेक अग्निहोत्री द्वारा वाइफ पल्लवी जोशी द्वारा बेहद ही चैलेंजिंग रोल प्ले किया गया है. उन्होंने अभी हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म में अपने रोल के बारे में खूब बातें की थी. इसके अलावा विवेक अग्निहोत्री द्वारा भी फिल्म बनाने के वक्त सामने कई सारी चुनौतियों पर बातें की गई थी.

फिल्म द कश्मीर फाइल्स अब सिर्फ एक साधारण मूवी नहीं रह गई है. ये एक ऐसी भावना बन चुकी है जिसके साथ आज देश का हर नागरिक भलीभाती तरीके से जुड़ना चाह रहा है. विवेक द्वारा एक ऐसी फिल्म भी बना दी गई है जिसे देखने के लिए लोग थियेटर्स जाने में बिल्कुल भी देरी नहीं करना चाहते है. अब तो आलम ये हो गया है कि लोगो को फिल्म के टिकट्स ही नहीं मिल रहे. हर जगह फिल्म पूरी तरह हाउसफुल है. इस मूवी में विवेक अग्निहोत्री की वाइफ पल्लवी जोशी द्वारा बेहद ही चैलेंजिंग रोल प्ले किया गया है. उन्होंने अभी हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म में अपने रोल के बारे में लोगो से बातें की.

द कश्मीर फाइल्स में निभाया है प्रोफेसर का रोल

The Kashmir Files Trailer: Vivek Agnihotri's film presents a hard-hitting  story of the Kashmiri Pandits' exodus

पल्लवी द्वारा फिल्म में जेएनयू की प्रोफेसर राधिका मेनन का दमदार रोल प्ले किया है. इस फिल्म के मुताबिक राधिका द्वारा ही स्टूडेंट्स को ‘आजाद कश्मीर’ के लिए लड़ाई करने को बहुत ही ज्यादा मोटिवेट किया गया था. इस को लेकर जब पल्लवी से पूछा गया कि उन्होंने फिल्म में ये किरदार आखिर क्यों चुना तो पल्लवी द्वारा कहा गया जब हम लोग पीड़ित कश्मीरी पंडितों से इस घटना के बारे में अपनी जानकारी इकट्ठा कर रहे थे ,हम उसी वक्त ही समझ गए थे कि लोग विलेन के किरदार में आखिर किसे और कैसे देख रहे हैं. मैंने भी उसी समय ये ठान लिया था कि मैं इस किरदार को ऐसे ही करूंगी कि देश का हर नागरिक उससे नफरत करने लग जायेगा.

उन्होंने आगे यह बयान भी दिया कि कश्मीर अभी भी हमारे देश का अभिन्न हिस्सा नहीं बन है और ये एक कड़वा सच है. अगर यह इंडिया ब्रिटिशर्स से अपनी आजादी के लिए लड़ सकता है तो फिर कश्मीर के लिय क्यों नहीं. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विवेक अग्निहोत्री द्वारा फिल्म से जुड़े और भी कई सारे किस्से साझा किए गए थे. उन्होंने आगे यह भी बताया कि फिल्म बनाने में आखिर उन्हें कितना वक्त लगा और इस फिल्म को लेकर किन-किन परेशानियों से होकर उन्हें गुजरना पड़ा.

फिल्म कर रही थिएटर में ताबड़तोड़ कमाई

पल्लवी जोशी - विकिपीडिया

बता दे 11 मार्च को ये मूवी थियेटर्स में ही रिलीज की गई. फिल्म को पहले दिन तो ऑडियंस का कुछ ज्यादा रिस्पॉन्स नहीं मिला था. मगर इस फिल्म को लोगों द्वारा अपनी ओर आकर्षित करने में ना तो ज्यादा वक्त लगा ना ही उनको ज्यादा प्रमोशन्स की जरूरत पड़ी. ऑडियंस से मिले वाहवाही की वज से फिल्म खूब ताबड़तोड़ कलेक्शन कर रही है. जो भी यह फिल्म देख रहा है अपने आंसू बिल्कुल भी नहीं रोक पा रहा है. एक्टर अनुपम खेर द्वारा एक बार फिर से अपनी एक्टिंग स्किल्स से सभी को पूरी तरह इंप्रेस कर दिया गया है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.