मुकेश अंबानी के कुक की सैलरी हैं दिल्ली के CM से ज्यादा… अमेरिका में पढ़ते हैं बच्चे

मुकेश अंबानी के कुक की सैलरी हैं दिल्ली के CM से ज्यादा… अमेरिका में पढ़ते हैं बच्चे

एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी सिर्फ अपने काम के लिए ही नहीं बल्कि अपने लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं. अंबानी हाउस एंटीलिया के बारे में कौन नहीं जानता. यह देश की सबसे चर्चित चीजों में से एक है. दुनिया की सबसे महंगी इमारतों में से एक एंटीलिया एक महल की तरह है.

देश और एशिया का सबसे धनी परिवार आलीशान जीवन व्यतीत करता है. परिवार के पास उनके घर पर लगभग 600 कर्मचारी हैं जो हाउसकीपिंग से लेकर खाना पकाने तक विभिन्न चीजों का ध्यान रखते हैं. अब जब ये लोग अंबानी परिवार के लिए काम कर रहे हैं तो आप इनकी तनख्वाह की कल्पना कर सकते हैं. क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि वे प्रति माह कितना कमाते हैं? हम वास्तव में यह जानने के लिए उत्सुक थे कि शेफ कितना कमाता है और हमें हाल ही में एक समाचार पोर्टल से इसके बारे में पता चला.

Thelivemirror.com के अनुसार घर में एक वर्कर की मिनिमम सैलरी 2,00,000 रुपए है. वर्ष 2011 में इन कर्मचारियों को 6000 रुपये का भुगतान किया गया था लेकिन अब उनके वेतन में वृद्धि की गई है. वेतन में उनका जीवन बीमा और शिक्षा भत्ता भी शामिल है. कई लोगों को ये भी नहीं पता होगा कि इनमें से दो कर्मचारी के बच्चे अमेरिका में पढ़ रहे हैं.

इस रिपोर्ट के अनुसार, रसोइया 2 लाख रुपये या उससे अधिक कमाता है. यह शेफ के लिए यह बहुत बड़ी रकम है. आप सभी उस मेनू के बारे में सोच रहे होंगे जो अंबानी प्रतिदिन पसंद करते हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि अंबानी परिवार के लोग हर रोज अपने लिए सबसे शानदार व्यंजन बनाते हैं तो हम आपको बता दें कि यह सच नहीं है.

वह एक अरबपति हैं लेकिन लोग इस आदमी के बारे में उसके पैसे से ज्यादा उसकी सादगी और विनम्रता को पसंद करते हैं. मुकेश देश के सबसे बड़े व्यापारिक साम्राज्य के मालिक हैं लेकिन वह साधारण भारतीय भोजन का आनंद लेना पसंद करते हैं. कई लोग ये नहीं जानते कि मुकेश अंबानी शाकाहारी हैं.

मुकेश अंबानी को घर का बना सादा गुजराती खाना बहुत पसंद है. उसे फैंसी व्यंजन पसंद नहीं हैं. एक न्यूज पोर्टल के मुताबिक मुकेश अंबानी अपने दिन की शुरुआत पपीते के जूस से करते हैं, लंच में सूप और सलाद खाते.हैं और दिन का अंत साधारण रोटी और दाल से करते हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.