2 लाख से भी ज्यादा है मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी, नौकरी के लिए पास करनी होती कठिन परीक्षा

2 लाख से भी ज्यादा है मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी, नौकरी के लिए पास करनी होती कठिन परीक्षा

नई दिल्ली। देश के सबसे दौलतमंद (most rich person) शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)की चकाचौंध से तो सब वाकिफ हैं। मगर उनके यहां काम करने वाले लोगों के भी ठाठ कम नहीं है। तभी तो अंबानी के यहा ड्राइवर की नौकरी करने वालों तक की तनख्वाह (salary) करीब 2 लाख से ज्यादा है। मगर अंबानी का ड्राइवर (driver) बनना इतना आसान नहीं है। इसके लिए उन्हें कठिन परीक्षा पास करनी पड़ती है।

अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए अलग-अलग कंपनियों को ठेका दिया जाता है। इसके लिए टेंडर निकाला जाता है। चूंकि मुकेश अंबानी के पास लगभग 500 से ज्यादा गाड़ियां है। इसलिए इन्हें चलाने के लिए कई ड्राइवर्स भी रखें जाते हैं। चुनी गई कंपनियां ड्राइवर पद के लिए वैकेंसी निकालती है। इसके बाद उनका टेस्ट लेकर कुछ चुनिंदा लोगों को छांटा जाता है। इनका एक फाइनल टेस्ट होता है। जो लोग बेस्ट पाए जाते हैं। उनकी कंपनी (company) ट्रेनिंग कराती है। इसके बाद उनकी योग्यता के अनुसार सैलरी तय की जाती है।

यहाँ भी पढ़िए  इस लड़की ने किया दावा, अमिताभ बच्चन हैं इसके पिता

 

अमूमन एक ड्राइवर को दो लाख या इससे ज्यादा सैलरी दी जाती है। अंबानी के यहां ड्राइवर को रखने से पहले इस बात का भी ध्यान रखा जाता है कि उन्हें हर तरह की गाड़ी चलानी आती हो। उन्हें कुछ साल का अनुभव हो। साथ ही उनका व्यवहार अच्छा हो। चूंकि ड्राइवर्स पर मीडिया और बड़ी हस्ती के यहां काम करने का प्रेशर होता है। इसलिए उनकी सहनशक्ति और समझ की भी परीक्षा ली जाती है।

मालूम हो कि मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया में रहते है। यह दुनिया के सबसे आलीशान और महंगे घरों में से एक है। अंबानी के पास लग्जरी गाड़ियों अलावा कई हेलीकॉप्टर भी हैं। घर की देखभाल करने के लिए 600 कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं।

यहाँ भी पढ़िए  नेहा धूपिया ने ब्लैक बिकनी में शेयर की अपनी तस्वीरें, बेबी बंप फ्लॉन्ट करती दिखीं

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.