आज से 25 साल पहले रेखा ने कामसूत्र फिल्म में दिए थे गजब के बोल्ड सीन, ऐसे समझाती थी कामसूत्र

आज से 25 साल पहले रेखा ने कामसूत्र फिल्म में दिए थे गजब के बोल्ड सीन, ऐसे समझाती थी कामसूत्र

भारतीय सिनेमा में जब भी बोल्ड कंटेंट वाली फिल्मों की बात होती है तो अक्सर हाल में रिलीज़ हुई कुछ फिल्मों का नाम सबसे पहले आता है. वहीं जब एक्ट्रेस की बात होती है तो मल्लिका शेरावत से बिपाशा बासु जैसी एक्ट्रेस इस लिस्ट में सबसे ऊपर रहती है. दोनों ही अपने बोल्ड सीन के लिए जानी जाती है.

लेकिन क्या आपको पता है आज से 25 सालों पहले आई मीरा नायर की फिल्म कामसूत्र आज भी सब पर भारी है. इस फिल्म में रेखा ने अभिनय किया था और बहुत ही जोरदार अभिनय किया था. उनकी यह फिल्म आज भी लोगों को याद है. इस फिल्म में एक्ट्रेस कामसूत्र को समझाने वाली एक टीचर के रोल में थीं.

रेखा के रोल पर खूब हुआ था विवाद

आपको बता दें कि, मीरा नायर की यह फिल्म ‘कामसूत्र: ए टेल ऑफ लव’ फरवरी 1996 में पर्दें पर आई थी. बोल्ड सीन से भरपूर यह फिल्म कमाई के मोर्चे पर तो सफल रही ही थी साथ ही इसे उस समय समीक्षकों द्वारा भी काफी सराहा गया था. साथ ही इस फिल्म को कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में भी दर्शाया गया था. मगर इस फिल्म में जिस तरह के सीन थे उन सीन से काफी हंगामा हुआ था.

फिल्म में एक्ट्रेस रेखा ने रास देवी का किरदार निभाया है जो एक कामसूत्र की टीचर रहती हैं. रेखा उस समय सफल और बड़ी एक्ट्रेस हुआ करती थी ऐसे में अभिनेत्री के इस रोल को स्वीकार करने पर भी कई लोगों ने सवाल खड़े किये थे. वहीं उनकी इस हिम्मत के लिए कई लोगों ने उनकी तारीफ भी की थी. ज्ञात होकि इस फिल्म को जून 2015 में फिर से बड़े पर्दें पर रिलीज किया गया था.

इस वजह से रेखा ने किया ये किरदार

जब रेखा को लोगों ने इस फिल्म में देखा तो सभी दंग रह गए थे. उनके इस रोल को लेकर भले ही कुछ लोगों ने उस समय हल्के स्तर के कमेंट किए हों लेकिन रेखा जानती थीं कि कामसूत्र की शिक्षा देनेवाली टीचर का ये किरदार काफी दमदार है. इसी वजह से हमेशा रिस्क लेने के लिए पहचाने जाने वाली रेखा ने इस किरदार को निभाया. इस फिल्म में उनके किरदार की काफी तारीफ़ भी हुई थी.

गौरतलब है कि, मीरा नायर की यह फिल्म कामसूत्र 16वीं शताब्दी के समय को फोकस कर बनाई गई थी. इस फिल्म में अमीर राजा महाराजा लोगों के बीच सेक्स को लेकर किस तरह की बाते होती है यह बताया गया था. इस फिल्म की कहानी एक राजकुमारी तारा और उसकी नौकरानी माया के ईर्दगिर्द थी.

इसमें रेखा का एक अहम किरदार था. आपको बता दें कि, अभिनेत्री रेखा ने 1969 में हीरोइन के रूप में कन्नड फिल्मों से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद रेखा ने हिंदी फिल्मों में सावन भादो से एंट्री की और स्टार बन गईं. इसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई. एक्ट्रेस ने अपने करियर में हर किस्म के रोल अदा किए हैं.

फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी रेखा कई दफा चर्चा में रही हैं. उनका नाम इंडस्ट्री में कई एक्टर के साथ जुड़ चुका है. हालांकि कहा जाता है वह अपनी मांग में अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर लगाती है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.