सैफ ने पटौदी पैलेस को वापिस अपने नाम यूं किया था , चुकानी पड़ी थी भारी कीमत

सैफ ने पटौदी पैलेस को वापिस अपने नाम यूं किया था , चुकानी पड़ी थी भारी कीमत

बॉलीवुड अभिनेता सैफ्ली खान जल्द ही फिल्म भूत पु’लि’स में नजर आने वाले है । इन दिनों वो पूरी टीम के साथ भूत पु’लि’स की प्रोमोशन में बिजी है । इसके इलावा बीते दिनों सैफली खान अपने पुष्टनी महल पटौदी पैलेस को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते है । खबरे थी की सैफ ने अपना पुश्तैनी महल वापिस से खरीद लिया है । इस मुद्दे पर सैफ ने हाल ही में अपनी सफाई दी है ।

दरासल भूत पु’लि’स की प्रमोशन में सैफली खान ने पटौदी पैलेस सोशल मीडिया ट्रोलिंग समेत कई अन्य मुद्दों पर खुलकर बात की है । इंटरव्यू के दौरान सैफली खान पटौदी पैलेस को दोबारा खरीदे जाने के मुद्दे पर सवाल किया गया था । इस सवाल के जवान में सैफ ने कहा की ऐसा नहीं है की मैने पैलेस दोबारा खरीदा है इसे दोबारा खरीदना नही कहेंगे । मैने बस इसकी लिफ चुकाई है । इसके साथ ही सैफ ने बताया की उनके लिए पटौदी पैलेस को लीफ छोड़ना आसान नहीं है । वही इसे पहले एक इंटरव्यू में सैफ ने पटौदी पैलेस को लेकर राय व्यक्त की थी । उन्होंने कहा था की मेरे पिता ने पैलेस लिफ पर चढ़ाया था । फ्रांसिस और अमरनाथ उन्होंने प्रॉपर्टी का अच्छे से ख्याल रखा था । ये बहुत ही साफ अरेंजमेंट था । मुझे वापिस खरीदने की जरूरत नही थी क्योंकि मैं पहले ही पैलेस का मालिक था ।

यहाँ भी पढ़िए  कंगना बनी लग्जरी सेडान कार खरीदने वाली पहली भारतीय महिला, खरीदी अब तक की सबसे महंगी कार..

बता दे की पटौदी पैलेस किसी आलीशान महल से कम नही है । सैफली खान के इस पैलेस को इब्राहिम कोठी नाम से भी जाना जाता है । पटौदी पैलेस हरियाणा के गुरुग्राम से 26km दूर अरावली के पहाड़ियों में है । पैलेस के चारो तरफ हरियाली है । पैलेस का इंटीरियर बहुत ही खूबसूरत और एंटीक तरीके से किया गया है ।

कहा जाता है पटौदी पैलेस की कीमत 800 करोड़ रुपए है । पटौदी के परिवार के पास 2700 करोड़ की संपति है । टाइगर पटौदी के निधन के बाद सैफ की मां शर्मिला इसकी देखरेख करती है । पटौदी पैलेस की डिजाइनिंग बहुत बेहतरीन है । पूरे पैलेस को सफेद रंग से रंगा गया है । इसकी वास्तु शैली कनॉट पैलेस से प्रभावित है । पहले इसको बहुत ही खूबसूरती से सजाया गया है । सैफली खान का ये पैलेस करीब 10 एकड़ में फैला हुआ है , जिसमे कुल 150 कमरे है साथ बिलियर्ड रूम साथ खूबसूरत ड्राइंग रुम और डाइनिंग रूम भी है यानी 100 से ज्यादा नौकर चाकर है । इस पैलेस में बहुत सुंदर गार्डन बना हुआ है साथ ही कई सारे गैरेज और खेल के मैदान बने हुए है ।

यहाँ भी पढ़िए  शाहरुख खान को फिल्म में पीटना गुलशन ग्रोवर को पड़ा था भारी, चुकानी पड़ी थी यह बड़ी कीमत

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.