दिलीप कुमार को खोने के बाद पहली बार सायरा बानो ने बयां किया दिल का हाल, बोलीं -हमेशा साथ-साथ चलेंगे…

दिलीप कुमार को खोने के बाद पहली बार सायरा बानो ने बयां किया दिल का हाल, बोलीं -हमेशा साथ-साथ चलेंगे…

बॉलीवुड के दिग्गज स्टार दिलीप कुमार का 7 जुलाई, 2021 को निधन हो गया। दिलीप को खोने के बाद उनकी वाइफ सायरा बानो लाइमलाइट से दूर रहीं। हालांकि अब दिलीप कुमार के निधन के लगभग तीन महीने बाद सायरा बानो ने पहली बार अपने पति के बारे में बात की है। सायरा के बात करने की बस एक वजह है उनकी आने वाली 56वीं शादी की सालगिरह, जो 11 अक्टूबर को है। साथ ही उन्होंने फैंस को प्यार और दुआओं के लिए शुक्रिया कहा है।

56वीं वेडिंग एनिवर्सरी पर सायरा बानो ने शेयर किया लेटर

‘ईटाइम्स’ की मानें तो सायरा बानो ने एक लेटर के जरिए दिलीप साहब के बारे में बात की है। रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने अपने हाथ से लिखे गये एक लेटर को वेबसाइट के साथ शेयर करते हुए कहा है- 11 अक्टूबर को मेरी और मेरे प्यारे कोहिनूर दिलीप साहब की 56वीं वेडिंग एनिवर्सरी होती। मैं उन सभी चाहने वालों, फैमिली और दोस्तो का तहे दिल से शुक्रगुजार हूं जो हमें इतना प्यार देते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 𝐃𝐢𝐥𝐢𝐩 𝐊𝐮𝐦𝐚𝐫 – 𝐒𝐚𝐢𝐫𝐚 𝐁𝐚𝐧𝐮 🥰 (@yousufsairafc)

दिलीप साहब का किया याद

रिपोर्ट के अनुसार, सायरा बानो ने जो लेटर शेयर किया है उसमें आगे लिखा है- दिलीप साहब के साथ मेरी शादी अटूट बंधन के साथ की शुरुआत थी और अब चाहे जो हो जाए, हम अब भी हाथों में हाथ लिए, अपने मन में, अपने विचारों साथ चलते रहे और आगे भी चलते रहेंगे। दिलीप साहब न सिर्फ मेरे लिए गाइडिंग लाइट थे बल्कि कई जनरेशनों को भी अपनी उपस्थिति और पर्सनालिटी से राह दिखाने का काम कर रहे थे। दिलीप साहब हमेशा के लिए हैं…आमीन। अल्लाह उन्हें हम सबकी दुआओं में हमेशा याद रखे..आमीन।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 𝐃𝐢𝐥𝐢𝐩 𝐊𝐮𝐦𝐚𝐫 – 𝐒𝐚𝐢𝐫𝐚 𝐁𝐚𝐧𝐮 🥰 (@yousufsairafc)

1966 में हुई थी सायरा बानो-दिलीप साहब की शादी

दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी पूरी फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि देशभर में मशहूर थी। दोनों की बॉन्डिंग की दुनिया कायल थे। एक्टिंग से ज्यादा सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी ने लोगों का दिल जीता। दोनों ने साल 1966 में शादी की थी। दोनों के बीच 22 साल की उम्र का फासला था। जब दोनों की शादी हुई थी तब सायरा उस समय सिर्फ 22 साल की थीं जबकि दिलीप कुमार 44 साल के थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bollywood Pap (@bollywoodpap)

पति को खोने के बाद डिप्रेशन में थीं सायरा बानो

सायरा और दिलीप साहब एक दूसरे के संग 55 सालों तक साथ रहें, लेकिन 7 जुलाई, 2021 को इस बेमिसाल जोड़ी की टूट गई और दिलीप साहब सायरा को अकेला छोड़कर चले गये। उनका लंबी बीमारी के बाद 98 साल की उम्र में निधन हो गया था। पति को खोने बाद सायरा बानो सदमे में चली गईं। दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा की तबीयत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसके साथ उन्हें ब्लड प्रेशर और उच्च रक्तचाप की समस्या थी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो सायरा बानो का इलाज कर रहे डॉक्टर नितिन गोखले ने कहा, ‘सायरा जी डिप्रेशन से नहीं जूझ रही हैं। साथ ही उन्हें बिल्कुल भी मुश्किल नहीं हो रही है, जिसका दूसरे शब्दों में मतलब है कि वह एंजियोग्राफी से परहेज नहीं कर रही हैं।’

यहाँ भी पढ़िए  किताबों की दुनिया में खोए हैं आर्यन खान, जेल की लाइब्रेरी से इशू करवाई हैं ये दो BOOKS

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.