सलीम खान की बिग बी को सलाह, ‘आप जैसे एक्टर के लिए अब कोई कहानी नहीं, रिटायर हो जाएं’

सलीम खान की बिग बी  को सलाह, ‘आप जैसे एक्टर के लिए अब कोई कहानी नहीं, रिटायर हो जाएं’

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को इंडस्ट्री में लॉन्च करने और उन्हें ‘एंग्री यंग मैन’ की इमेज देने का क्रेडिट सलीम खान (Salim Khan) को ही जाता है। लेकिन अब सलीम खान का कहना है कि अमिताभ जैसे ऐक्टर के लिए कोई कहानी नहीं है और उन्हें रिटायर हो जाना चाहिए। उन्होंने सबकुछ अचीव कर लिया है।

हाल ही अपना 79वां बर्थडे मनाने वाले मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने साल 1969 में ऐक्टिंग डेब्यू किया था। करीब 52 साल पहले उन्होंने फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ (Saat Hindustani) से हिंदी सिनेमा की दुनिया में कदम रखे थे। इन 52 सालों में अमिताभ बच्चन ने ढेरों फिल्में कीं और जमकर काम किया। ऐसे में सलमान खान (Salman Khan) के पिता और मशहूर राइटर सलीम खान (Salim Khan) को लगता है कि बिग बी को रिटायर हो जाना चाहिए।

यहाँ भी पढ़िए  मंदाना करीमी ने खोला बड़ा राज, कहा- शादी की बाद ‘एक नहीं कई लोगों के साथ बिस्तर गर्म किया’

सलीम खान और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ने 10 से भी ज्यादा फिल्में साथ में कीं। अमिताभ बच्चन को इंडस्ट्री में लॉन्च करने और उन्हें ‘एंग्री यंग मैन’ की इमेज देने का क्रेडिट सलीम खान को ही जाता है। लेकिन अब सलीम खान को लगता है कि अमिताभ ने बहुत कुछ अचीव कर लिया है और अब उन्हें खुद के लिए समय निकालना चाहिए। इसलिए रिटायर हो जाना चाहिए।

‘अमिताभ ने सब अचीव कर लिया, अब रिटायर हो जाएं’

सलीम खान ने यह दिली इच्छा हाल ही ‘दैनिक भास्कर’ को दिए इंटरव्यू में बताई। सलीम खान ने कहा कि अमिताभ बच्चन को जिंदगी में जो कुछ भी पाना था, वह उन्होंने पा लिया है। काफी कुछ हासिल कर लिया है और खूब भाग-दौड़ की है। इसलिए अब उन्हें कुछ साल अपने लिए भी निकाल लेने चाहिए। सलीम खान ने अमिताभ को बर्थडे की शुभकामनाएं देते हुए आगे कहा कि उन्हें अब रिटायर हो जा जाना चाहिए।

यहाँ भी पढ़िए  Fact Check : क्या अनिल कपूर बन गए नाना सोनम कपूर की नन्हें बच्चें के साथ तस्वीर आई सामने, मिल रही बधाई

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

रिटायरमेंट पर यह बोले सलीम खान

वह बोले, ‘रिटायरमेंट की व्यवस्था इसीलिए तो होती है कि आदमी अपनी जिंदगी के कुछ साल अपनी इच्छानुसार गुजारे। शुरुआती साल तो पढ़ाई और सीखने में ही गुजर जाते हैं। फिर आपके ऊपर परिवार ही, बीवी-बच्चों की जिम्मेदारी आ जाती है। मेरी दुनिया को ही देख लो। बहुत सीमित है। जिन लोगों के साथ भी मैं सुबह वॉक पर जाता हूं वो सभी नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से आते हैं।’

इन फिल्मों में साथ किया काम

सलीम खान ने अमिताभ के साथ ‘जंजीर’, ‘शोले’, ‘दीवार’, ‘मजबूर’, ‘डॉन’, ‘त्रिशूल’, ‘काला पत्थर’ और ‘दोस्ताना’ जैसी कई फिल्में कीं। ये सभी फिल्में हिट रहीं

यहाँ भी पढ़िए  इतनी टाइट पैंट पहन घर से निकल पड़ी मलाइका अरोड़ा, चलना-फिरना भी मुश्किल

‘आज अमिताभ जैसे ऐक्टर के लिए कोई कहानी नहीं’

सलीम खान ने आगे कहा कि अमिताभ बच्चन एक ऐसे हीरो रहे हैं जो एंग्री यंग मैन का किरदार निभा सकते थे और अब भी निभा सकते हैं। लेकिन आज अमिताभ जैसे ऐक्टर के लिए कोई कहानी नहीं है। हमारी फिल्में टेक्निकली इम्प्रूव हो गई हैं, म्यूजिक और ऐक्शन भी अच्छा हो गया है, लेकिन अब हमारे पास अच्छी स्क्रिप्ट नहीं हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.