आखिर Selmon Bhai गेम ने सलमान की क्यू उड़ाई नींद , कोर्ट तक पहुंचा मामला

आखिर Selmon Bhai गेम ने सलमान की क्यू उड़ाई नींद , कोर्ट तक पहुंचा मामला

सलमान खान फिलहाल अपनी फिल्म टाइगर की शूटिंग में बिजी है उनकी नींद तब उड़ गई जब Selmon Bhai नाम की एक वीडियो गेम में उनका जिक्र हुआ । दरासल ये गेम कठित तौर पर हिट न रन के तौर की घटना पर आधारित है । जिसमे सलमान खान शामिल थे । हालांकि इस गेम के खिलाफ पिछले महीने सलमान खान की तरफ से पिटीशन फाइल भी की गई थी जिसके बाद मुंबई की एक अदालत ने Selmon Bhoi नाम की एक मोबाइल गेम पर अस्थाई रूप से पाबंदी लगा दी है । जज केएम जैसवाल ने आदेश जारी किया था की जिसकी कॉपी मंगलवार को प्राप्त हुई थी । अदालत ने गेम बनाने वाली कंपनी पैराडाइज स्टूडियो और उसके निर्देशकों को गेम कोड से जुड़ी किसी भी सामगरी के प्रसार लॉन्च करने या रिलॉन्च करने या रिप्रोड्यूस करने पर पाबंदी लगा दी है ।

यहाँ भी पढ़िए  दुबई में इंज्‍वॉय कर रही हैं नोरा फतेही, ब्‍लैकी बिकिनी में ढा रहीं कहर

अदालत ने मेकर्स को को गूगल प्ले स्टोर और अन्य प्लेटफार्म से इस गेम के जल्द से जल्द हटाने का भी ऑर्डर दिया है । कोर्ट ने कहा गेम और उसकी तस्वीरों को देख कर पहली नजर में लगता है की यह सलमान खान की पहचान से मिलती है और उससे जुड़े हिट एंड रन मामले से संबंधित है । कोर्ट ने कहा सलमान खान ने कभी इस गेम के लिए सहमति नहीं दी । कोर्ट के आदेश के बाद लगता है गेम के मेकर्स पर तलवार लटक रही है ।

कोर्ट ने आगे आदेश में कहा ” जब सलमान खान ने इस गेम के निर्माण के लिए अपनी सहमति नहीं दी , जो की उनकी पहचान और उनके खिलाफ मामले से बिल्कुल मिलता जुलता है, तो उनकी निजता के अधिकार को निश्चित तौर पर हनन हुआ है और उनकी छवि को भी नुकसान हुआ है । कोर्ट ने कहा गेम के मेकर्स सलमान खान की पहचान पॉपुलैरिटी को फाइनेंशियल लाभ के लिए इस्तेमाल किया है । सलमान खान ने गेम बनाने वाले के खिलाफ पिछले महीना याचिका दायर की थी । याचिका में कहा गया था की Selmon Bhai का उच्चारण, खान के फैंस के बीच लोकप्रिय उनके नाम ‘ सलमान भाई ‘ से मिलता जुलता है । वही साथ ही इसमें गूगल एलएलसी और गूगल इंडिया प्रोवेटेड लिमिटेड पर भी मुकदमा हुआ है ।

यहाँ भी पढ़िए  सारे गिले-शिकवे भुलाकर कपिल शर्मा शो में पहुंचे अक्षय कुमार, कॉमेडी किंग को बताया बेवफा, वीडियो हुआ वायरल

आपको बता दें यह गेम पूरी तरह से हिट न रन पर आधारित है । इसमें सलमान की कार्टून फोटो का इस्तेमाल किया गया है । Selmon Bhai 3 स्टेज है । पहली स्टेज ग्रीन लेवल . इसमें ‘Selmon bhai’ कोई पार्क सी जगह पर हीरनो और एलियंस ( जो इंसान जैसे दिखते हैं ) पर गाड़ी चढ़ाकर मारता है । दूसरी स्टेज आइस लेवल . इसमें ‘ Selmon Bhai’ किसी बर्फीली जगह पर पोलर बियर जैसे कैरेक्टर को मारता है । तीसरी स्टेज डेजर्ट लेवल . इस स्टेज में रेगिस्तान का सीन होता है जहा ऊंटों और बिच्छू का कैरेक्टर गाड़ी चढ़ाकर मारता है । इतना ही नही इस गेम में ऐश्वर्या राय के साथ सलमान के विवाद की और भी संकेत देता है ।

यहाँ भी पढ़िए  जिम आउटफिट्स में भी कहर ढाती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.