दुनिया के इन 8 महंगी चीजों के मालिक हैं सलमान खान

दुनिया के इन 8 महंगी चीजों के मालिक हैं सलमान खान

बॉलीवुड के सबसे महंगे और अमीर सितारों में से एक हैं सलमान खान(Salman Khan)। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान 2300 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेशुमार संपत्ति(Property) के मालिक हैं।

जब भी सलमान खान की संपत्ति की बात आती है, तो लोगों की ज़ुबां पर गैलेक्सी अपार्टमेंट(galaxy Apartment) या फिर पनवेल फार्महाउस(Panvel Farm Hosue) का ही नाम आता है। लेकिन आपको बता दें, कि सुल्तान सलमान की सल्तनत यहीं तक सीमित नहीं हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं, सलमान ने अपनी मेहनत की कमाई को कहां-कहां इनवेस्ट किया हुआ है।

100 करोड़ की कीमत का गोराई बीच होम

सलमान खान, मुंबई के बांद्रा में बैंडस्टैंड रोड की शुरुआत में ही स्थित ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ में रहते हैं। सलमान यहां अपने अब्बू सलीम खान और अम्मी सलमा खान के साथ रहते हैं। ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ 8 मंजिला खुबसूरत इमारत है, जिसमें और भी कई परिवार बसते हैं। लेकिन ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ को सिर्फ और सिर्फ खान खानदान की वजह से ही जाना-पहचाना जाता है। गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान के फ्लैट की कीमत 16 करोड़ के करीब है।

यहाँ भी पढ़िए  कैटरीना ने सलमान के साथ की ऐसी हरकत जिसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे

80 करोड़ की कीमत का पनवेल फार्महाउस

गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाद सलमान सबसे ज्यादा वक्त अगर बिताते हैं, तो वो है उनका पनवेल वाला खूबसूरत फार्महाउस। इस फार्महाउस को अगर सलमान का सेकेंड होम कहा जाए, तो गलत नहीं होगा। मुंबई से महज़ दो घंटे की दूरी पर स्थित इस फार्महाउस में छुट्टियां बिताना सलमान को सबसे ज्यादा पसंद है। सलमान का ये फार्महाउस 80 करोड़ की कीमत का है, जो कि 150 एकड़ में फैला है।

बहुमंजिला इमारत में 30 करोड़ की कीमत का ट्रिप्लेक्स
बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहने वाले सलमान ने अपने परिवार के लिए इसी इलाके में एक और घर खरीद हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान का यह फ्लैट एक रेजीडेंशल कॉम्पलेक्स में स्थित 11 मंजिला इमारत में है। लगभग 30 करोड़ की कीमत का ये फ्लैट एक ट्रिप्लेक्स फ्लैट है।

यहाँ भी पढ़िए  सलमान खान बनने वाले है 56 साल की उम्र में दुल्हा, पिता सलीम खान से भी मिलवाया उनकी होने वाली बहु को करगे जल्द ही शादी

3 करोड़ की कीमत वाली प्राइवेट याट

एडवेंचर के शौकिन सलमान ने अपने दोनों भाईयों अरबाज़ खान और सोहेल खान के साथ मिलकर 3 करोड़ की कीमत वाली एक प्राइवेच याट भी खरीदी हुई है।

करोड़ों की कीमत वाली लग्ज़री गाड़ियों का बेड़ा

सलमान खान का ‘सेकेंड लव’  अगर गाड़ियों को कहा जाए तो गलत नहीं होगा। लग्जरी लाइफस्टाइल के शौकिन सलमान खान के पास करोड़ों की कीमत वाली एक से बढ़कर एक महंगी गाड़ी मौजूद हैं। 3 करोड़ की कीमत वाली  Audi R8, 80 लाख रुपये का प्राइस टैग वाली AudiQ7, 3.15 करोड़ की कीमत वाली शानदार Land Rover Range Rover के अलावा उनके पास मर्सिडीज बेंज GL क्लास, मर्सिडीज बेंज S क्लास, ऑडी A8L, BMW x6, Audi RS7, और Lexus LX470 भी है।

एक्सपेंसिव बाइक्स

सलमान खान बाइक चलाने के भी शौकिन हैं। उनके पास एक्सपेंसिव सुपर बाइक्स का भी अच्छा खासा कलेक्शन है। जिनमें Limited Edition Suzuki Intruder M1800 RZ, Suzuki GSX-R 1000Z, Suzuki Hayabusa और Yamaha R1 शामिल हैं।

यहाँ भी पढ़िए  मलाइका अरोड़ा ने खोले अपने बेडरूम का राज, कहा इस पोजीशन में आता है ज्यादा मजा...

सुपर एक्सपेंसिव साइकिल्स

गाड़ियों और बाइक के बाद नंबर आता है साइकिल का…फिटनेस फ्रीक सलमान खान को साइकिल की सैर करना कितना पसंद है ये किसी से छुपा नहीं है। अक्सर वह मुंबई में भी साइकिल चलाते स्पॉट होते हैं। बीइंग ह्यूमन ब्रांड की साइकिल के अलावा उनके पास एक 2014 XTC साइकिल है, जिसकी कीमत 4.32 लाख रुपये है।

बीइंग ह्यूमन ब्रांड  – 300 करोड़

सलमान खान बीइंग ह्यूमन ब्रांड के भी मालिक हैं। इस ब्रांड के तहत जरुरतमंदों को एजुकेशन से लेकर मेडिकल सुविधाएं तक उपलब्ध करवाई जाती है। बीएंग ह्यूमन स्टोर्स में कपड़ों से लेकर फिटनेस आइट्मस, परफ्यूमस, चश्में, घड़ियां तक बेचे जाते हैं। बीइंग ह्यूमन अब लगभग 300 करोड़ का ब्रांड बन चुका है जिसकी कमाई का बड़ा हिस्सा चैरिटी में इस्तेमाल किया जाता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.